Take a fresh look at your lifestyle.

बेंगलुरु में रोहित बनाएंगे कई रिकॉर्ड, करेंगे रैना की बराबरी

IND vs AUS :

भारतीय क्रिकेट टीम 27 फरवरी को आस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू में होने वाले टी20 मैच में हर हाल जीत दर्ज करना चाहेगी. जीत भी जरूरी है, नहीं तो सीरीज गंवाना पड़ेगी. अगर भारत को सीरीज हारने से बचना है तो उन्हें इस मैच में जीत हासिल करनी ही होगी.

वहीं मैच के दौरान रोहित शर्मा पर भी नजर रहेगी जो पिछले मैच में महज 5 रन बनाकर चलते बने थे. रोहित के लिए यह मैच खास रहने वाला है वो इसलिए क्योंकि वह मैदान पर उतरते ही एक इतिहास रच देंगे.

Rohit

रोहित करेंगे रैना की बराबरी

दरअसल, रोहित 300 टी20 मैच खेलने वाले भारत के तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. इसी के साथ वह सुरेश रैना की बराबरी कर लेंगे जो 300 मैचों में 33.47 की औसत से 8,001 रन बनाए, जिसमें चार शतक और 48 अर्धशतक भी शामिल हैं. वहीं महेंद्र सिंह धोनी भारत की तरफ से सर्वाधिक 301 मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 38.53 की औसत से 6,165 रन बना लिए हैं. वहीं रोहित के नाम अभी 299 मैचों में 32.34 की औसत से 7,795 रन दर्ज हैं, जिसमें छह अर्धशतक भी शामिल हैं.

rohit sharma

धोनी के रिकार्ड को भी पीछे छोड़ंगे रोहित

रोहित अगर दो छक्के और लगा लेते हैं तो वह एक नया इतिहास रच देंगे. दरअसल, टी20 में रोहित के नाम अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 102 छक्के दर्ज हैं और उन्हें इतिहास रचने के लिए सिर्फ दो छक्के की दरकार है. कंगारुओं के खिलाफ दो छक्के लगाते ही ‘हिटमैन’ रोहित टी-20 के नए सिक्सर किंग बन जाएंगे. इसके साथ ही वह विंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल और न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ देंगे. दोनों ही बल्लेबाजों के नाम टी-20 में 103-103 छक्के दर्ज हैं.

Comments are closed.