Take a fresh look at your lifestyle.

IPL-2019 में रोहित तोड़ सकते हैं कई बड़े रिकॉर्ड, धोनी को छोड़ सकते हैं पीछे

IPL में रोहित फिर करेंगे धमाल

रोहित शर्मा IPL के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं. रोहित की IPL में बल्लेबाजी एक अलग स्तर पर होती है. भारतीय टीम में जब से रोहित शर्मा ने सलामी बल्लेबाज के तौर खेलना शुरू किया है, तब से उनका प्रदर्शन बेहतर हुआ है. रोहित शर्मा के नाम T20 में चार शतक हैं. इसके अलावा, उन्होंने 2013 से मुंबई टीम की कप्तानी की और उनकी टीम ने तीन खिताब जीते. आज हम बात करेंगे उन IPL रिकॉर्ड के बारे में जिन्हें रोहित IPL 2019 में तोड़ सकते हैं.

रोहित लगा सकते हैं दो सौ छक्के

क्रिस गेल ने IPL में सबसे ज्यादा 292 छक्के लगाए हैं. उसके बाद महेंद्र सिंह धोनी के नाम है 186 छक्के हैं. फिर सुरेश रैना 185 के साथ धोनी के पीछे हैं और फिर रोहित शर्मा 184 छक्कों के साथ आते हैं. अगर रोहित शर्मा ने धोनी और रैना से पहले 16 और छक्के मारे तो फिर वह 200 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे.

रोहित जड़ सकते हैं सबसे ज्यादा अर्धशतक

आईपीएल में एक बल्लेबाज की सफलता को शतक के बजाय अर्धशतक के तौर पर में मापा जाता है. रोहित IPL में 34 अर्द्धशतक के साथ चौथे स्थान पर हैं. डेविड वॉर्नर और गौतम गंभीर 36 अर्द्धशतक के साथ टॉप पर हैं, जबकि सुरेश रैना 35 के साथ तीसरे स्थान पर हैं. रोहित शर्मा को इस सूची में शीर्ष पर पहुंचने के लिए 3 और अर्द्धशतक चाहिए.

तोड़

रोहित बन सकते हैं IPL के नंबर एक कप्तान

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए सफल कप्तान हैं. उन्होंने कप्तानी के पहले ही सीजन में ही मुम्बई को ट्रॉफी दिला दी थी. रोहित ने 2015 और 2017 में भी कप्तान के रूप में आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी आईपीएल में सफल होने के कारण वह भारत की कप्तानी भी कर चुके हैं. इस बार रोहित के पास मौका है की वो IPL का चौथा खिताब जीत सकते हैं.

Comments are closed.