Take a fresh look at your lifestyle.

इन सेलिब्रिटीज के गॉडफादर हैं SALMAN KHAN, ये बन गए अब सुपरस्टार

सलमान ने अपने दम पर बनाया इनका करियर

बॉलीवुड के दबंग हीरो SALMAN KHAN फिल्मों में जिस तरह छा  चुके है.  उतना ही अपनी असल ज़िन्दगी में किेए हुए कार्यों से भी लोगों के फैन बन गए हैं. सलमान खान न्यूमेकर्स के लिए एक नया लांच पेड है एक्टर, एक्ट्रेस या फिर संगीतकार कोई भी हो सभी के लिए सलमान खान एक idol. बहुत लोगों ने सलमान से बहुत कुछ सीखा है यहां तक कि कुछ लोगों का तो पूरा करियर ही सलमान खान ने बनाया है. आइए बताते हैं उन सेलेब्रिटीज़ के बारे में जिन्हे सलमान खान ने अपने दम पर सेलिब्रिटी ने बनाया है।

1.कैटरीना कैफ

बूम जैसी बकवास फिल्म के साथ बॉलिवुड में कदम रखने वाली कैटरीना का करियर आज जिस मुकाम के पर खड़ा है, उसके पीछे सबसे बड़ा हाथ सलमान का ही है। सलमान ने कैटरीना बॉलिवुड में री-एंट्री करवाई फिल्म ‘मैने प्यार क्यूं किया’ से, जिसमें वो अंगप्रदर्शन की जगह एक्टिंग करती नजर आईं। सलमान के साथ रिलेशनशिप की खबरों ने उन्हें अन्य कई ऑफर्स दिलाए और फिर सब इतिहास है. सलमान का हाथ उन पर ऐसा पड़ा कि वो बॉलिवुड में टॉप पर पहुंच गईं.

2.सोनाक्षी सिन्हा

वहीं बात करते हैं सोनाक्षी सिन्हा की उनके लिए  में एंट्री पाना मुश्किल नहीं होता क्यूंकि उनके खुद के फादर ही बॉलीवुड में है. बॉलीवुड में  उनको फेमस करने में सबसे बड़ा हाथ भाईजान सलमान का है. जब सोनाक्षी शुरुआत में आयी थी तो उनका वजन बहुत ज्यादा था. तब सलमान खान ने उनको उनका वजन  कम करने की सही सलाह दी और फिर  फिल्म  दबंग के में उनका डेब्यू भी सलमान खान ने कराया. फिल्म में उनका किरदार कैसा था  इससे तो आप सभी वाखिफ़ हैं.

3.हिमेश रेशमिया

बहुत कम लोग जानते हैं कि सलमान और हिमेश का रिश्ता 1998 से है. फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ का शानदार गाना ‘ओढली चुनरिया’ याद है? जी हां, इसी गाने के साथ सलमान और हिमेश की दोस्ती एक नए परवान चढ़ी. सलमान की ही फिल्म तेरे नाम के लिए हिमेश को पहली बार सर्वश्रेष्ठ संगीतकार का अवॉर्ड मिला. सलमान और हिमेश की जोड़ी कुछ ऐसी है कि सलमान के करियर के सबसे बड़े गाने हिमेश के संगीत पर ही बने हैं.

4.सना खान

सलमान के शो बिग बॉस की एक और प्रतियोगी, जिनको सलमान का खूब समर्थन मिला. ‘ये तो बड़ा टोइंग है’ से चर्चा में आई सना ने सलमान के साथ डेब्यू कर सुर्खियां बटोरी. उन्हें फिल्म ‘जय हो’ में ब्रेक मिला.

5 सूरज पंचोली और अथिया शेट्टी

सलमान ने ही आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली और सुनील शेट्टी के बेटी अथिया शेट्टी को फिल्म ‘हीरो’ से लॉन्च किया अर्थात यह की इन दोनों के भी बड़े भाईजान यही है .

ये भी पढ़ें:- Pawan Singh का नया गाना ‘आंच नाही आवे देहब’ हुआ रिलीज, यूट्यूब पर आते छा गया

Comments are closed.