Take a fresh look at your lifestyle.

तो इसलिए कमाई के मामले में Bollywood पर भारी पड़ती हैं Hollywood की फिल्में

बॉलीवुड और हॉलीवुड, ये दो एक ऐसी दमदार इंडस्ट्री है, जिसमें एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ रहती है. जहां एक तरफ बॉलीवुड एक से बढ़कर एक फिल्में बनाकर लोगों का दिल जीत रही हैं, वहीं दूसरी तरफ Hollywood की फिल्में कमाई के मामले में सबका रिकॉर्ड तोड़ रही हैं.

azab gazab
photo credit-Udtikhabar

अगर हम पिछले 6 सालों के ग्राफ पर नजर डालें तो हॉलीवुड की फिल्मों की भारत में कमाई की रफ्तार बॉलीवुड से कई गुना ज्यादा है. साल 2013 से लेकर 2018 के बीच हॉलीवुड फिल्मों का टोटल कलेक्शन पांच गुना ज्यादा तेजी से बढ़ा है. यानि कि जिस दौरान बॉलीवुड की फिल्मों की कमाई 28 फीसदी बढ़ी, वहीं हॉलीवुड फिल्मों में बॉक्स ऑफिस क्लेकशन इस साल 157 फीसदी तक बढ़ गया है.

कलेक्शन में बढ़ती रफ्तार इस बात को साफ़ तौर पर बयां करती हैं कि हॉलीवुड का किस तरह से भारत में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन इस साल एक हजार करोड़ रुपए के पार कर जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश में हॉलीवुड फिल्मों की ओर लोगों की दिलचस्पी कई गुना तेजी से बढ़ी है. पहले तो सिर्फ ये फिल्म्स सिर्फ कुछ चुनिन्दा शहरों तक सिमित थीं, लेकिन धीरे-धीरे इन्हें ज्यादा शहरों में रिलीज किया जाने लगा.

हॉलीवुड अपने इंट्रेस्टिंग और एंगेजिंग होने की वजह से भी लोगों को काफी पसंद आती है. उन्हें ज्यादा स्क्रीन शेयर मिल रहा है. इसके अलावा इंटरनेट पर युवा इन फिल्मों को सबसे ज्यादा देख रहा है. खबरों की मानें तो मिशन इम्पासिबल और स्पाइडरमैन जैसी फिल्में भारत में काफी पसंद की गयी हैं.

Comments are closed.