BCCI ने PCB को दिया मुंहतोड़ जवाब, कहा- हर बात के लिए भारत पर आरोप लगाना पाकिस्तान की पुरानी आदत

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को अपनी नाकामी छिपाने की पुरानी आदत है. हाल ही में न्यूजीलैंड की किक्रेट टीम ने सुरक्षा कारणों से अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया. जिसके बाद इंग्लैंड ने भी अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया. जिसके कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (BCB) को तगड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) पर कई आरोप लगाए. जिसे लेकर बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीसीबी को मुंहतोड़ जवाब दिया है.

BCCI अधिकारी ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और कुछ मंत्रियों ने दोनों देशों के दौरा रद्द के पीछे बीसीसीआई को जिम्मेदार ठहराया है. इस पर बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने न्यूज एजेंसी IANS से कहा, ‘भारत को किसी भी मुद्दे में शामिल करना पाकिस्तान की पुरानी आदत है. वह बिना किसी सबूत के भारत पर बेबुनियाद आरोप लगाता है. हम रमीज राजा को शुभकामनाएं देते हैं. पाकिस्तान उनके कार्यकाल में नई ऊंचाईयों को छुए. एक और बात मैं स्पष्ट कर देता हूं कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का दौरा रद्द करने के पीछे भारत का कोई हाथ नहीं है’.

Source- Sambad English

उन्होंने कहा, ‘भारत के पास इन सब के लिए समय नहीं है और दूसरे देशों द्वारा दौरा रद्द करने पर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी आईपीएल आईपीएल को क्यों दोष दे रहे हैं. मैंने कही पढ़ा था कि रमीज राजा ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने पैसे के लिए अपना डीएनए बदल लिया है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल के चलते भारत के खिलाफ आक्रमक रवैया खेलने के बजाय साधारण तरीके से खेलते हैं. उनके खेल में आईपीएल कहां से आ गया. हमें पता है कि आईपीएल देखकर पाकिस्तान को अच्छा नहीं लग रहा है लेकिन हर मुद्दे में भारत को शामिल करना अच्छी बात नहीं है’.

क्यों भारत पर आरोप लगा रही है पीसीबी

17 सितंबर को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाना था लेकिन मैच शुरू होने के आधे घंटे पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सुरक्षा का हवाला देते हुए अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया. यहा तक कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस मामले पर एक्शन लेते हुए न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डन से फोन पर बात की और खिलाड़ियों की सुरक्षा का आश्वासन दिया. हालांकि उनके आश्वासन के बाद भी न्यूजीलैंड की टीम अपने फैसले पर बरकरार रही.

इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने मानसिक और शारीरिक स्थिरता को बनाए रखने का हवाला देते हुए अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया. दोनों देशों द्वारा दौरा रद्द करने के कारण पाकिस्तान पर आर्थिक और नैतिक रूप से प्रभाव पड़ा है. पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा ने दोनो देशों को खूब बुरा-भला कहा. वहीं कुछ मंत्री और पूर्व खिलाड़ियों ने इसके लिए भारत को जिम्मेदार बताया.

नीरज चोपड़ा ने शक्ति मोहन को किया प्रपोज, राघव हुए नाराज