इमरान खान की कोशिश भी नहीं आई काम, न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के साथ खेलने से किया इनकार

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच आज खेला जाना था लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सुरक्षा का हवाला देते हुए पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया है. न्यूजीलैंड ने रावलपिंडी में शुरू होने वाले पहले एकदिवसीय मैच से 30 मिनट पहले यह फैसला लिया है. न्यूजीलैंड टीम जल्द से जल्द पाकिस्तान से निकलने की तैयारी कर रही है.

इमरान खान ने न्यूजीलैंड की पीएम से की बात

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस मामले पर न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डन से फोन पर बात की और खिलाड़ियों की सुरक्षा का पूरा आश्वासन दिया. इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान के पास सबसे अच्छी फोर्स है और खिलाड़ियों को किसी तरह का खतरा नहीं है. हालांकि उनके आश्वासन के बाद भी न्यूजीलैंड की टीम अपने फैसले पर बरकरार रही.

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे और 5 टी-20 मैच खेले जाने थे. जिसका पहला एकदिवसीय मुकाबला आज दोपहर 3 बजे खेला जाने वाला था. टॉस का टाइम दोपहर 2 बजकर 30 मिनट था लेकिन दोनों टीमों में से कोई भी टीम होटल के बाहर नहीं आई.

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक बयान देते हुए कहा, ‘पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला के लिए लाहौर जाने से पहले, आज शाम रावलपिंडी में तीन एकदिवसीय मैचों में से पहला मैच खेला जाने वाला था. हालांकि न्यूजींलैंड सरकार की तरफ से हमें खतरे की जानकारी मिली थी. इसके बाद हमने अपने सुरक्षा सलाहकार से बात कि जिसके बाद हमने पाकिस्तान के साथ मैच न खेलने का फैसला लिया है’.

2009 में श्रीलंका किक्रेट टीम पर हुआ था हमला

साल 2009 में पाकिस्तान आई श्रीलंका की टीम पर हमला हुआ था. लाहौर में श्रीलंका टीम की बस पर आंतकी हमला हुआ इसमें किसी की ज्यादा चोटे नहीं लगी लेकिन इसके बाद सभी टीमों ने अपना पाकिस्तान दौरा बंद कर दिया. जिसके बाद पाकिस्तान को अपने घरेलू मुकाबले यूएई में खेलना पड़ा.

IPL 2021 : अब क्रिकेट फैंस स्टेडियम से उठा सकेंगे IPL का लुत्फ़, BCCI ने दी इजाजत

T-20 की कप्तानी छोड़ेंगे विराट कोहली, कहा- वर्कलोड ज्यादा था