पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को आया हार्ट अटैक, अस्पताल में हुई एंजियोप्लास्टी

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व क्रिकेट कप्तान इंजमाम उल हक को दिल का दौरा पड़ने के बाद लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिसके बाद उनकी Angioplasty की गई. खबरों के मुताबिक अब उनकी हालात स्थिर हैं. हालांकि डॉक्टर्स उन पर निगरानी बनाए रखे हुए हैं. इंजमाम उल हक को पिछले कुछ दिनों से सीने में दर्द हो रहा था जिसके बाद उन्होंने डॉक्टर को दिखाया. टेस्ट के दौरान पता चला कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है. इसके बाद उन्हें सर्जरी के लिए लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

वनडे में बनाए हैं 11 हजार से ज्यादा रन

इंजमाम उल हक की गितनी सफल बल्लेबाजों में होती है. उन्होंने अपने करियर में कुल 375 वनडे मैच में 11701 रन बनाए हैं. जबकि 120 टेस्ट में 8830 रन बनाए हैं. उन्होंने केवल एक T-20 मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला हैं. जिसमें नाबाद 11 रन बनाए हैं. इंजमाम उल हक लंबे समय तक पाकिस्तान के सफल कप्तान भी रहे.

Source- Amar Ujala

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ सिलेक्टर रह चुके हैं इंजामम

साल 2007 में उन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. साल 2016 से लेकर साल 2019 तक वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता और बैटिंग कंसल्टेंट भी थे. इसके अलावा इंजमाम उल हक अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच भी रह चुके हैं. साल 2019 विश्वकप के बाद उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से इस्तीफा दे दिया.

एंजियोप्लास्टी क्या है

एंजियोप्लास्टी ह्दय की एक सर्जिकल प्रक्रिया है, इसमें ह्दय की मांसपेशियों तक ब्लड सप्लाई करने वाली रक्त वाहिकाओं को खोला जाता है. मेडिकल भाषा में इन रक्त वाहिकाओं को कोरोनरी आर्टरीज कहा जाता है. हार्ट अटैक के दौरान डॉक्टर एंजियोप्लास्टी का सहारा लेते हैं.

नीरज चोपड़ा ने शक्ति मोहन को किया प्रपोज, राघव हुए नाराज