T-20 की कप्तानी छोड़ेंगे विराट कोहली, कहा- वर्कलोड ज्यादा था

विराट कोहली (Virat kohali) ने T-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है. हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया ने BCCI के सूत्रों से बताया था कि विराट कोहली (Virat kohali) को जल्द कप्तानी से हटाया जा सकता है लेकिन BCCI इससे लगातार इनकार करता रहा. विराट कोहली ने गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक लेटर पोस्ट करते हुए बताया कि वह आगामी T-20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे. अब इस T-20 फॉर्मेट का कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बनाया जा सकता है.

सौभाग्यशाली हूं कि भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला

क्रिकेटर विराट कोहली ने अपने लेटर में लिखा, ‘मैं सौभाग्यशाली रहा हूं कि मुझे भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला, मुझे अपनी पूरी क्षमता के साथ भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी करने का मौका मिला. कप्तानी के तौर पर मेरी यात्रा का साथ देने वाले हर एक को धन्यवाद कहना चाहता हूं. टीम के लड़कों, सपोर्ट स्टाफ, चयन समिति, मेरे कोच और प्रत्येक भारतीय जिन्होंने हमारे जीत की प्रार्थना करने वाले हर भारतीयों के बिना मैं यह नहीं कर सकता था’.

‘वर्क लोड बेहद अहम होता है, पिछले 8-9 सालों में तीनों प्रारूपों में खेलने और पिछले 5-6 सालों से लगातार कप्तानी कर रहा हूं. अपनी ज्यादा कार्यभार को देखते हुए, मुझे लगता है कि मुझे टेस्ट और वनडे में भारतीय टीम की कप्तानी के लिए खुद को तैयार करने के लिए मुझे खुद को स्पेस देने की जरूरत है. मैंने कप्तान की तौर पर T-20 को सबकुछ दिया है और एक बल्लेबाज के तौर पर T-20 टीम के साथ ही रहूंगा’.

‘मुझे इस निर्णय पर पहुंचने में वक्त लगा. मेरे करीबी लोगों, रवि भाई और रोहित के साथ लंबे विचार-विमर्श करने के बाद मैंने अक्टूबर में दुबई में खेले जाने वाले T-20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है. मैंने बीसीसीआई के सचिव जय शाह, अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ सभी चयनकर्ताओं से भी इस बारे में बात की है. मैं अपनी पूरी ताकत से भारतीय क्रिकेट और भारतीय क्रिकेट टीम में प्रदर्शन करूंगा’.

रोहित शर्मा या विराट कोहली आखिर कौन है बेहतरीन कप्तान

IPL 2021 : अब क्रिकेट फैंस स्टेडियम से उठा सकेंगे IPL का लुत्फ़, BCCI ने दी इजाजत