Take a fresh look at your lifestyle.

श्रीलंका के इस बल्लेबाज की चोट ने ताजा की फिल ह्यूज हादसे की याद

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दौरान इक भयानक दुर्घटना घट गई. बल्लेबाजी के दौरान श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने को बाउंसर लगने के बाद क्रीज पर गिर पड़े और गिरते बेहोश हो गए. साथी खिलाड़ी लाहिरू थिरिमाने, दोनों अंपायर और ऑस्ट्रेलिया के सभी क्रिकेटर करुणारत्ने की ओर भागे. उन्हें करीब सात-आठ मिनट बाद स्ट्रेचर से बाहर ले जाया गया. बाद में उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा.

knaruaratne

फिल ह्यूज होदसे की याद हुई ताजा

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट कैनबरा में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 5 विकेट पर 534 रन बनाकर घोषित की. इसके बाद श्रीलंका ने बैटिंग शुरू की. उसके ओपनर दिमुथ करुणारत्ने और लाहिरू थिरिमाने ने 90 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को शुरुआत दी. इस साझेदारी के दौरान ही करुणारत्ने को ऐसी चोट लगी, जिसने चार साल पहले सिडनी में हुए हादसे की याद दिला दी. चार साल पहले ऑस्ट्रेलिया के फिलिप ह्यूज के सिर पर इसी तरह बाउंसर लगने के बाद मौत हो गई थी.

knaruaratne

कमिंस की बाउंसर से घायल हुए करुणारत्ने

दिमुथ करुणारत्ने को पैट कमिंस की ओवर की शॉर्टपिच बाउंसर गेंद से चोट लग गई. करुणारत्ने ने इस गेंद को डक किया और करुणारत्ने नीचे झुके, लेकिन गेंद उम्मीद के मुताबिक ऊपर नहीं उठी और उनके गर्दन के ऊपर हेलमेट से टकराई. इस गेंद की रफ्तार 142 किमी प्रति घंटा थी.

श्रीलंका
Dimuth-Karunaratne

स्ट्रेचर पर ले जाया गया मैदान से बाहर

करुणारत्ने को लगी चोट इतनी जबरदस्त थी कि वे गेंद लगते ही मैदान पर गिर पड़े. उनके हाथ से बैट छूट गया. अंपायरों ने तत्काल मेडिकल टीम को मैदान पर बुलाया. डॉक्टरों और फिजियो ने पांच-छह मिनट तक उनकी जांच की. इसके बाद उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया. उन्हें इसके बाद तुरंत अस्पताल ले जाया गया. जब करुणारत्ने को चोट लगी, तब वे 46 रन पर नाबाद थे और श्रीलंका का स्कोर बिना विकेट गंवाए 82 रन था.

Comments are closed.