Take a fresh look at your lifestyle.

IPL-2019 में कई रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं सुरेश रैना, बन सकते हैं IPL के किंग

IPL Facts:   

सुरेश रैना को IPL में मिस्टर IPL के नाम से भी जाना जाता है.  रैना IPL के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं. रैना ने IPL में 176 मैच खेले हैं जो कि टूर्नामेंट में किसी खिलाड़ी द्वारा खेला गया सबसे ज़्यादा मैच है.

टॉप ऑर्डर पर रैना तेजी के साथ रन बना सकते हैं, मिडिल ओवर्स में गेंदबाजी करके महत्वपूर्ण सफलताएं दिला सकते हैं और अपनी शानदार फील्डिंग से भी टीम को लाभ पहुंचा सकते हैं. 2019 वर्ल्ड कप में उनका भारतीय टीम में जगह बना पाना काफी मुश्किल लग रहा है. आज हम आपको उन रिकॉर्ड्स के बारे में बताएंगे जो रैना IPL 2019 में तोड़ सकते हैं.

रैना IPL में बना सकते हैं 5000 रन

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज ने अब तक 172 पारियों में 4985 रन बनाए हैं और उन्हें 5000 रन बनाने के लिए केवल 15 रनों की जरूरत है. रैना को इस रिकॉर्ड को हासिल करने के लिए विराट कोहली से तगड़ी टक्कर मिलेगी जिनके नाम 4948 रन हैं.

रैना IPL में ले सकते हैं 100 कैच

रैना शानदार बल्लेबाज और गेंदबाज के अलावा बेहतरीन फील्डर भी हैं और शायद वो भारत के सबसे बेहतरीन फील्डर भी हैं. रैना कई शानदार कैच भी लपकते हैं. चेन्नई की टीम में कैच लपकने में मामले में रैना सबसे भरोसेमंद फील्डर माने जाते हैं. रैना ने आईपीएल में अब तक 95 कैच लिए हैं और इस सीजन वो 100 कैच लपकने का रिकॉर्ड कायम करना चाहेंगे.

सुरेश

IPL में रैना बना सकते हैं सबसे ज़्यादा अर्धशतक

फिलहाल आईपीएल में गौतम गंभीर 36 अर्धशतकों के साथ सबसे ज़्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. इनके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने 36 अर्धशतक लगाए हैं. 35 अर्धशतक के साथ रैना इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. और उनके ठीक पीछे विराट कोहली हैं जिन्होंने 34 अर्धशतक लगाए हैं. रैना और कोहली में इस लिस्ट में नंबर वन बनने के लिए रोचक जंग देखने को मिल सकती है.

Comments are closed.