Take a fresh look at your lifestyle.

कभी-कभी शराब फायदेमंद भी होती है, यहां जानिये शराब के फायदे

वैसे तो हमारे देश में शराब और उसकी लत को हमेशा से खराब ही माना गया है क्योंकि इसकी लत से घर में कलह तो होता ही है. ये आपके शरीर को भी काफी नुकसान पहुंचता है. जिससे लोग कई बीमारियों के भी शिकार भी हो जाते हैं. पर आज की मॉडर्न लाइफ स्टाइल में शराब ज़िंदगी का हिस्सा बनने के साथ – साथ ट्रेंड भी बन गया है. आपको सुनने में अजीब लग सकता है पर रोज़ाना थोड़ी से शराब पीने के फायदे भी हैं. आईये जानते हैं अलग- अलग शराब से होने वाले फायदे :

शराब
my zenda

1. बीयर से दिमाग की शक्ति बढ़ती है : रोज़ाना थोड़ी सी बीयर पीने से आपके दिमाग की शक्ति बढ़ती है पर ज़्यादा पीना आपके लिए घातक सिद्ध हो सकता है.

2. व्हिस्की से घटता है वज़न : अक्सर बोला जाता है कि बीयर पीने से वज़न बढ़ता है पर व्हिस्की में कोई additives नहीं मिले होते हैं. तो इससे वज़न नहीं बढ़ता और और कुछ हद तक ये आपके वज़न को कम करने में सहयोगी हो सकता है .अगर आप वज़न कम करने के बारे में सोच रहें हैं. तो रोज़ाना थोड़ी व्हिस्की पी सकते हैं .

3. वोडका से दांतो का दर्द ठीक होता है : अगर आपके दांतों में किसी तरह की सेंसेटिविटी है या दर्द है तो वोडका को बतौर माउथ वॉश इस्तेमाल करने से दांतों के दर्द में आराम मिलता है.

4. ब्रांडी से ठीक होता है ज़ुखाम और गला : अगर आपको ज़ुखाम है तो ब्रांडी का एक ढक्कन रात में सोते समय पीने से और हतेली और पंजों में मलने से ज़ुखाम में काफी आराम लगता है.

5. रैड वाइन से आता है चेहरे पर ग्लो : अगर आप को शाम में कोई ड्रिंक जैसे की चाय या कॉफ़ी पीना पसंद करते हैं तो इसको आप रैड वाइन से रिप्लेस कर सकते हैं क्योंकि रोज़ आधा गिलास रैड वाइन पीने से चेहरे पर ग्लो आता है.

6. शैम्पेन से यादाश्त तेज़ होती है : अगर आपकी यादाश्त कमज़ोर है तो आपको रोज़ थोड़ी सी शैम्पेन ज़रूर पीने चाहिए क्योंकि ये आपकी यादाश्त को दुरुस्त रखने के मदद करता है.

हॉलीवुड के वो चर्चित चेहरे, जो कभी नहीं रहते फ्री

Comments are closed.