New Year पर मुफ्त में पाएं Netflix, Amazon Prime और Hotstar का सब्सक्रिप्शन, आपको बस इतना करना होगा

कौन नहीं चाहता है कि उसके पास OTT प्लेटफार्म्स का एक्सेस ना हो? क्योंकि आजकल ज्यादातर अच्छी फिल्में और वेब सीरीज तो इन्हीं प्लेटफार्म्स पर रिलीज होने लगी हैं. लेकिन बाजार में इतनी ज्यादा OTT हो गई हैं कि यदि कोई इनका सब्सक्रिप्शन लेना भी चाहे तो मुश्किल से एक या दो की सब्सक्रिप्शन ही ले पाएगा.

पता नहीं कब किसी दूसरी OTT पर एक अच्छी फिल्म या वेब सीरीज आ जाए और आपका लिया हुआ सब्सक्रिप्शन बेकार हो जाए. इसलिए कई लोग इन OTT की सब्सक्रिप्शन पर पैसा खर्च नहीं करना चाहते.

यदि कोई फ्री ट्रायल भी लेता है तो उन्हें मुश्किल से 1 महीने तक का ही ट्रायल मिलेगा. अब तो Netflix जैसी कई OTT ने फ्री ट्रायल भी बन्द कर दिया है.

Netflix, Amazon Prime Video, Hotstar
Netflix, Amazon Prime Video, Hotstar

ये भी पढें : Netflix ने सस्ते किए सब्सक्रिप्शन प्लान, 250 रुपये तक घटाई कीमतें, देखें नए Rates

इन्ही सब झंझटों से छुटकारा दिलाने के लिए हम आपको आज कुछ उपाय बताएंगे. इन उपायों के जरिए आप Netflix, Amazon Prime Video, Disney Plus Hotstar, ZEE5 और ऐसे कई OTT प्लेटफार्म्स पर एक साल तक का मुफ्त एक्सेस पा सकते हैं. 

दरअसल, आजकल कई टेलिकाॅम ऑपरेटर्स अपने रिचार्ज प्लान के साथ इन प्लेटफार्म का एक साल तक का फ्री एक्सेस भी दे रहें हैं. बस आपको इन्ही में से किसी एक प्लान का रिचार्ज करवाना है. इससे आपका अलग से सब्सक्रिप्शन लेने का खर्च बच जाएगा. अब हम आपको बताते हैं कौन से टेलिकाॅम ऑपरेटर्स किस OTT का मुफ्त सब्सक्रिप्शन उपलब्ध करवा रहें हैं.

जियो के किस रिचार्ज प्लान पर मिलता है Netflix, Amazon Prime Video और Disney Plus Hotstar का सब्सक्रिप्शन

यदि आप जियो के ग्राहक हैं तो जियो ऐप्स के साथ-साथ Netflix और Amazon Prime Video का भी लाभ उठा सकते हैं. आपको बता दें कि जियो अपने सभी पोस्टपेड प्लान के साथ Netflix का फ्री सब्सक्रिप्शन देता है. इसके अलावा कुछ प्रीपेड प्लान पर भी Disney Plus Hotstar का मुफ्त वीआईपी सब्सक्रिप्शन मिलता है.

यदि आप जियो के Rs 399, Rs 599, Rs 799, Rs 999 और Rs 1,499 में से किसी भी पोस्टपेड प्लान का रिचार्ज करवाते हैं, तो आपको जियो टीवी, जियो सिनेमा जैसे OTT के साथ-साथ Netflix का भी मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है. 

जियो अपने ग्राहकों को Netflix के अलावा Amazon Prime Video और Disney Plus Hotstar का भी मुफ्त सब्सक्रिप्शन देता है. आपको बता दें कि इन सभी OTT का मुफ्त सब्सक्रिप्शन आपके रिचार्ज प्लान पर निर्भर करता है.

ये भी पढें : Disney+ Hotstar Plan Offer: अब सिर्फ 49 रुपये में ले सकते हैं सब्सक्रिप्शन

ऐसे करें एक्टिवेट

आपको इनका लाभ उठाने के लिए माय जियो ऐप में जाकर अपने रिचार्ज प्लान के अनुसार किसी एक OTT को एक्टिवेट करना होगा. ध्यान रहे कि जियो Netflix के केवल मोबाइल प्लान का एक्सेस देता है, वहीं Disney Plus Hotstar के केवल वीआईपी प्लान का एक्सेस देता है.

एयरटेल के किस रिचार्ज प्लान पर मिलता है Netflix, Amazon Prime Video और Disney Plus Hotstar का सब्सक्रिप्शन

यदि आप एयरटेल के ग्राहक हैं तो आपके लिए ये सब्सक्रिप्शन की सुविधाएँ इसके 499 रुपए वाले पोस्टपेड प्लान के साथ शुरू होती है. इस रिचार्ज प्लान में आपको एयरटेल थैंक्स रिवॉर्ड्स के अलावा Amazon Prime Video और Disney Plus Hotstar वीआईपी का एक साल के लिए मुफ्त एक्सेस मिलता है.

यदि आप एयरटेल के 599 रुपए का रिजार्ज प्लान लेते हैं, तो आपको एयरटेल एक्सस्ट्रीम और विंक म्यूजिक के साथ-साथ Amazon Prime Video मोबइल और Disney Plus Hotstar का भी मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है.

ये भी पढें : iPhone 12 और iPhone 13 सहित Apple के कई प्रोडक्ट्स पर मिला रहा धमाकेदार ऑफर

ऐसे करें एक्टिवेट

आपको बता दें कि एयरटेल के किसी भी प्रीपेड या पोस्टपेड प्लान के साथ Netflix का सब्सक्रिप्शन नहीं मिलता. हाँ, इसके कुछ प्रीपेड प्लान के साथ आपको Disney Plus Hotstar वीआईपी और Amazon Prime Video का एक्सेस जरूर मिल जाएगा. रिचार्ज करवाने के बाद आप कंपनी के एयरटेल थैंक्स ऐप से इनमें से किसी भी OTT को एक्टिवेट कर सकते हैं.

Vi के किस रिचार्ज प्लान पर मिलता है Netflix, Amazon Prime Video और Disney Plus Hotstar का सब्सक्रिप्शन

जियो और एयरटेल की तरह ही Vi भी ज्यादातर सब्सक्रिप्शन अपने पोस्टपेड प्लान के साथ ही देता है. लेकिन कुछ प्रीपेड रिचार्ज प्लान भी हैं, जिनमें आपको Amazon Prime Video और Disney Plus Hotstar का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिल जाएगा.

अगर प्रीपेड प्लान की बात करें तो Vi इन रिचार्ज पर केवल Disney Plus Hotstar और ZEE5 का ही सब्सक्रिप्शन देता है. और इसका लाभ उठाने के लिए आपको 401 रुपए का रिचार्ज करवाना होगा. 

ये भी पढें : नए साल पर जिंदल ग्रुप के कर्मचारियों को बड़ी सौगात, EV खरीदने के लिए मिलेंगे 3 लाख रुपए इंसेंटिव

पोस्टपेड पर 499 रुपए से शुरुआत

वहीं अगर पोस्टपेड की बात करें तो OTT सब्सक्रिप्शन वाली प्लान की शुरूआत 499 रुपए से होती है. इस रिचार्ज प्लान के साथ Vi Movies and TV apps के अलावा आपको ZEE5 और Amazon Prime Video का भी मुफ्त एक्सेस मिलता है. लेकिन इस रिचार्ज में आप Netflix और Disney Plus Hotstar का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे.

यदि आपको Netflix और Disney Plus Hotstar का लुत्फ उठाना है, तो आपको Vi का RedX प्लान लेना होगा. इस रिचार्ज प्लान की कीमत 1099 रुपए प्रतिमाह है. Vi के इस RedX प्लान के साथ आप इंटरनेशनल और घरेलू हवाई अड्डे के लाउंज में भी बिना किसी अतिरिक्त लागत के साल में 4 बार आनन्द ले सकते हैं. यदि आप और भी अधिक कनेक्शन और अतिरिक्त सुविधाओं का लाभ उठाना चाहते हैं तो आप इसके 1699 रुपए या 2299 रुपए वाला रिचार्ज प्लान ले सकते हैं.

 ये भी पढें : 

PM Narendra Modi New Car : मर्सीडीज की ये कार झेल सकती है AK-47, बाॅम्ब ब्लास्ट और गैस अटैक जैसे हमले

क्या आपका आधार कार्ड आपके मोबाइल नंबर से लिंक है? केवल पाँच स्टेप में अभी पता करें

50 मेगापिक्सल वाले 3 कैमरे के साथ लॉन्च होगा Xiaomi 12 Pro