क्राफ्टन ने बैन किया BGMI के 87961 अकाउंट, गेम जीतने के लिए हैकिंग का लेते थे सहारा

क्राफ्टन ने अपने BGMI (बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया) गेम से 87 हजार से ज्यादा अकाउंट बैन कर दिया है. कंपनी का कहना है कि यह अकाउंट गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल थे. यह अकाउंट खेल में जीत हासिल करने के लिए चीटिंग और हैकिंग का सहारा लेते थे. क्राफ्टन द्वारा बैन किए गए अकाउंट का डेटा 24 से 30 सितंबर के बीच का है.

क्राफ्टन ने एक नोटिस जारी करते हुए बताया कि इन अकाउंट को बैन करने से पहले इनकी सिक्योरिटी सिस्टम और कम्युनिटी मॉनिटरिंग के जरिए जांच की गई थी जिसके बाद नियमों का उल्लंघन करने वाले प्लेयर्स का अकाउंट स्थाई रूप से बैन कर दिया गया. इस महीने की शुरुआत में क्राफ्टन ने बैन किए गए अकाउंट की लिस्ट बनाई जिसके बाद हैकिंग या चीटिंग से खेलने वाले प्लेयर का अकाउंट पर रोक लगा दी.

Source- APSSB

कैसे बैन होता है अकाउंट

अगर कोई प्लेयर चीट करते हुए पाया जाए या अकाउंट धोखाधड़ी को बढ़ावा देने या चीट-असिस्टेड रैंक पुश का इस्तेमाल करते हुए पाया जाता है तो कंपनी उसका अकाउंट बैन कर देती है. अगर कोई अकाउंट दोबारा धोखाधड़ी में पाया जाता है तो उस अकाउंट को हमेशा के लिए बैन लगा दिया जाता है.

क्राफ्टन गेम मेें शामिल करेगा 7 नए मोड

क्राफ्टन ने बताया कि वह जल्द ही बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में 7 नए गेम मोड शामिल करने जा रहा है. इनमें इंफेक्शन मोड, मेट्रो रॉयल, पेलोड 2, रूनिक पावर, सरवाइव टिल डॉन, टाइटन्स: लास्ट स्टैंड और विकेंडी शामिल हैं. यह सभी मोड पहले पबजी मोबाइल में शामिल थे. क्राफ्टन ने इन मोड्स के जारी होने की डेट अभी नहीं बताई है.

दिल्ली में छाया बिजली संकट, Tata Power ने मैसेज भेजकर दी चेतावनी

Air Force Day 2021 : भारतीय वायुसेना से जुड़े रोचक तथ्य, जिन पर आपको भी गर्व होगा