2022 में लॉन्च होंगे एक से बढ़कर एक मोटरसाइकिल, जाने टॉप 4 बाइक के नाम

साल 2022 में भारतीय टू-व्हीलर इंडस्ट्री में कुछ प्रमुख डेवलपमेंट होने जा रहे हैं. खास तौर पर रॉयल एनफील्ड और येज़दी जैसे ब्रांडों के लिए. येजदी करीब 25 साल बाद इंडियन बाइक मार्केट में एंट्री कर रही है. दूसरी ओर बजाज ऑटो और केटीएम जैसे ब्रांड भी नए वाहनों को पेश करेंगे.

yezdi bike
Source-social media

Yezdi Roadking (येज़दी रोडकिंग)

येजदी एक बार फिर बाइक मार्केट में एंट्री कर रही है. इस कंपनी ने 1973 में भारत के बाइक मार्केट में एंट्री की थी और 1996 में बाइक की बिक्री बंद कर दी थी. अब 2022 में येजदी रोडकिंग स्क्रैम्बलर और इसके Adv सिबलिंग के तहत दो मोटरसाइकिल लॉन्च करने का प्लान बना रही है. येजदी रोडकिंग स्क्रैम्बलर का बाजार में आगामी रॉयल एनफील्ड हंटर से मुकाबला होगा. दोनों बाइक्स में नियो-रेट्रो स्टाइलिंग है, जिसमें राउंड हेडलैंप और फोर्क गैटर फीचर्स भी मौजूद हैं.

rear motorcycle
Source-social media

Royal Enfield Interceptor 650 (रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर)

रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 की एक आफ्टरमार्केट LED हेडलाइट के साथ आफ्टरमार्केट टर्न इंडिकेटर्स मिलते हैं. फ्यूल टैंक स्पोर्ट्स ग्रे पेंट के साथ ‘रॉयल ​​एनफील्ड’ ब्रांडिंग और ब्लैक-आउट नी रिसेसेस के साथ आती है. यह 648cc पैरेलल-ट्विन मोटर पर बेस्ड होता है. इसमें 47.65 PS की पीक पावर और अधिकतम टॉर्क मिलता है. इसमें स्लिपर क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलते हैं.

motorcycle
Source-social media

Honda CB300R (होंडा सीबी300आर)

2022 होंडा CB300R को पिछले साल शोकेस किया गया था. जल्द ही भारत में इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी. इसमें 286 CC,DOHC, लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा. कंपनी ने अभी ज्यादा फीचर्स का खुलासा नहीं किया है. इसमें BS4 CB300R के समान ही फीचर होंगे, इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स और असिस्ट और स्लिपर क्लच के साथ आपको मिलेगा.

Royal Enfield Shotgun 650

रॉयल एनफील्ड ने EICMA में SG 650 कॉन्सेप्ट को पेश किया था. प्रोडक्शन-स्पेक वर्जन साल 2022 के आखिर तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है. मोटरसाइकिल पहले से ही डेवलप हो रही है. इसे भारत में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. यह रॉयल एनफील्ड के मौजूदा 650 cc मॉडल की तरह इंजन और प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. लॉन्च होने पर इसकी एक्स-शोरूम कीमत 3 से 4 लाख रुपए के बीच होगी.

गूगल मैप्स के ये तीन ट्रिक्स हैं बड़े काम की, जिससे आप पैसे भी कमा सकते हैं