Nokia ने मात्र 299 रुपये में निकाला 36 घंटे की बैटरी बैकअप वाला Lite Earbuds, जानिए खूबियां

Nokia ने मंगलवार को भारत में Nokia Lite Earbuds BH-205 और Nokia Wired Buds WB 101 दो ईयरबड्स लाॅन्च किए. कंपनी का ये नया TWS (True Wireless Stereo) ईयरबड कस्टमर्स को 36 घंटे की दमदार बैटरी बैकअप देता है. इसमें चार्जींग केस का बैटरी भी शामिल है. नोकिया के नए वायर्ड बड्स एक फ्लैट, टेंगल-फ्री केबल, एक ऑडियो जैक और एक केबल क्लिप के साथ आते हैं.

Nokia Wired Buds
Nokia Wired Buds WB 101 in different colors

नोकिया के नए पावर ईयरबड्स लाइट और नोकिया ट्रू वायरलेस ईयरबड्स (TWS) भी अब एचएमडी ग्लोबल (HMD Global) के ऑडियो एक्सेसरीज में शामिल हो गए हैं. आपको बता दें कि HMD Nokia के स्मार्टफोन, फीचर फोन और अन्य एक्सेसरीज की मार्केटिंग करती है.

Nokia Wired Buds WB 101 price in India :

कंपनी ने Nokia Wired Buds WB 101 की शुरुआती कीमत मात्र 299 रुपए रखी है. इस वायर्ड इयरफोन को ब्लैक, व्हाइट, ब्लू और रेड के चार कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा गया है. TWS ईयरबड्स की तरह ये भी Nokia की आधिकारिक वेबसाइट, ई-कॉमर्स वेबसाइटों और रिटेल स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

Nokia Lite Earbuds BH-205 price and availability

Nokia ने लाइट ईयरबड्स BH-205 की कीमत भारत में 2799 रुपए रखी है. इस ईयरबड को सिर्फ एक ही कलर ऑप्शन के साथ लाॅन्च किया गया है. Nokia का यह TWS इयरफोन सिंगल चारकोल कलर ऑप्शन में कस्टमर्स के लिए उपलब्ध होंगे. इसे आप Nokia की आधिकारिक वेबसाइट, ई-कॉमर्स वेबसाइट और रिटेल स्टोर के माध्यम से खरीदने सकेंगे.

Nokia Lite Earbuds
Nokia Lite Earbuds BH-205

Nokia Wired Buds WB 101 specifications

HMD Global के अनुसार, Nokia Wired Buds WB 101 में 10mm के ड्राइवर्स लगे हुए हैं. यह इयरफोन एंगल्ड डिजाइन के साथ बाजार में उतारा गया है. वायर्ड इयरफोन में एक फ्लैट टेंगल-फ्री केबल भी है. 135 डिग्री के एंगल पर एक ऑडियो जैक बनाई गई है ताकि यह लम्बे समय तक टिक सके. कॉल के लिए इसमें एक इन-लाइन माइक्रोफोन दिया गया है, जबकि गाने सुनने के लिए एक कंट्रोल बटन भी है.

एलेक्सा, गूगल असिस्टेंट और सिरी वाॅयस असिस्टेंट के साथ नॉइज कैंसिलेशन भी मौजदू

नोकिया का ये वायर्ड इयरफोन एलेक्सा (Alexa), गूगल असिस्टेंट (Google Assistant) और सिरी (Siri) सहित दूसरे वॉयस असिस्टेंट को भी सपोर्ट करता है. इसके अलावा इसमें नॉइज कैंसिलेशन की सुविधा भी मौजूद है. ये बिल्ट-इन क्लिप के साथ आता है, जो सफर करने के दौरान आसपास हो रहे अतिरिक्त शोर को रोकता है.

Nokia Lite Earbuds BH-205 specifications

कंपनी के अनुसार, Nokia Lite Earbuds BH-205 में 6 मिमी के ड्राइवर हैं, जो स्टूडियो-ट्यून ऑडियो क्वालिटी प्रदान करते हैं. इस वायरलेस ईयरबड को स्वतंत्र रूप से उपयोग किया जा सकता है. आप चाहें तो एक बार में केवल एक ही ईयरबड का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको केवल मोनो ऑडियो में स्विच कर देना होगा. Nokia का ये ईयरबड्स ब्लूटूथ v5.0 कनेक्टिविटी के साथ आते हैं.

Nokia Lite Earbuds
Nokia Lite Earbuds BH-205 in Blue Color

30 घंटे की बैटरी बैकअप

इसके अलावा ये गूगल असिस्टेंट (Google Assistant) और सिरी वाॅयस (Siri Voice) दोनों को सपोर्ट करता है. TWS ईयरबड्स का प्रत्येक ईयरबड 40mAh की बैटरी के साथ आता हैं. इसे एक बार चार्ज करने पर यह छह घंटे तक का प्लेटाइम देगा. इसकी 400mAh चार्जिंग केस बैटरी से अतिरिक्त 30 घंटे की बैटरी बैकअप मिलती है. आपको बता दें कि इन ईयरबड्स में एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (ANC) मौजूद नहीं है.

ये भी पढ़ें :

क्या आपके हेडफ़ोन और ईयरबड्स हो गए हैं गंदे, तो इन टिप्स से करें क्लीन

Xiaomi 11 Lite NE 5G : Mi ने लॉन्च किया 64 मेगापिक्सल वाला 5G स्मार्टफोन, बैटरी है दमदार

Infinity E1 Electric Scooter: OLA को टक्कर देने वाला ई-स्कूटर लॉन्च, शुरु हो गई बुकिंग