Rolls Royce लेकर आ रही है अपनी पहली लग्जरी इलेक्ट्रिक कार, 2023 में होगी लॉन्च

दुनिया की लग्जरी कारों में से एक Rolls Royce अब अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लेकर आ रही है. इस कार का नाम Spectre रखा गया है जो साल 2023 में लॉन्च होगी. Rolls Royce बनाने वाली कंपनी का कहना है कि Spectre की ग्लोबली टेस्टिंग होगी. इस दौरान यह कार 25 लाख किलोमीटर का सफर करेगी. यह कार खुद के आर्किटेक्चर पर विकसित किया गया है. यह फ्लेक्सिबल एल्युमीनियम पर आधारित आर्किटेक्चर है. आने वाले समय में Rolls Royce की सभी कारों में इसी का इस्तेमाल किया जाएगा.

Rolls Royce के सीईओ टॉर्स्टन मुलर ओटवोस ने सोमवार को सोशल नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन पर एक पोस्ट साधा करते हुए लिखा था, ‘मैंने सभी से वादा किया था कि हम मौजूदा दशक के भीतर अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लेकर आएंगे. अब हमारी कंपनी अपनी पहली सुपर लक्जरी कार पर काम करना शुरू कर रही है’.

Rolls Royce ने अपनी इलेक्ट्रिक कार Spectre की ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है. हालांकि सोशल मीडिया पर इस कार की कुछ कैमोफ्लेज्ड तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में Spectre के बाहरी डिजाइन के अलावा कुछ अन्य डिटेल पता नहीं चल रहा है. खबरों के मुताबिक यह कार एक बार चार्ज होने पर कम से कम 500 किलोमीटर का सफर तय करेगी.

Roll Royce की Spectre कार साल 2023 के अंत तक मार्केट में आने की उम्मीद है. Rolls Royce ने घोषणा की है कि वह साल 2030 तक पूरे तरीके से इलेक्ट्रिक कार कंपनी बन जाएगी. जिसके बाद कंपनी केवल इलेक्ट्रिक कार ही बनाएगी. इस वक्त दुनिया के ज्यादातर कार निर्माता कंपनियां पेट्रोल और डीजल से चलने वाली गाड़ियों की जगह इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण कर रही हैं. जर्मन कार कंपनी VolKswagen और जापानी कार कंपनी Toyota ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वह आने वाले समय में केवल इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाएंगे.

Volkswagen Taigun SUVW : Volkswagen ने कम दाम में उतारी जबरदस्त कार, बाजार में होंडा क्रेटा से होगी टक्कर