Take a fresh look at your lifestyle.

इस गांव में है भूतों का बसेरा, रात में जाने से डरते हैं लोग

इस गांव के हर घर में है कब्र

आपने भूत प्रेत से जुड़े कई किस्सों और कहानियों के बारे में सुना होगा. कुछ लोग इन बातों पर विश्वास करते है तो कुछ नहीं. भूत प्रेत और इनकी कहानियों को लेकर हर किसी के अपने राय है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे है जो भूत के नाम से मशहूर है. इस गांव में हर घर के आगे कब्र बनी हुई है.

ghost village

सौ सालों से भी पुराना है गांव

आप ये भी कह सकते हैं कि ये पूरा गांव क्रबिस्तान में बना हुआ है या फिर क्रबिस्तान में गांव बसा हुआ है. ये गांव झारखंड के खूटी जिले में​ स्थित है. गांव वालों की माने तो ये गांव करीब सौ सालों से भी ज्यादा पुराना है और इस गांव को भूत नाम अंग्रेजों ने दिया था. जानकारी के अनुसार पहले इस गांव को बुनहातु के नाम से जाना जाता था. बताया जाता है कि जब भारत आजाद भी नहीं हुआ था तब कुछ अंग्रेज अधिकारी इस गांव में आकर ठहरे थे.

लोग
ghost village

अंगेजों ने दिया था गांव को भूत का दर्जा

लेकिन यहां पर उनके साथ कई अजीबों गरीब और डरावनी हरकते हुई जिसके बाद उन्होंने इस गांव को भूत का दर्जा दे दिया. खबरों की माने तो इस गांव के लोगों ने अपने घर के बाहर अपने पूर्वजों की समाधि बना रखी है और तीज त्यौहारों पर उनकी पूजा करते है. वहीं यहां के स्थानीय लोग भूत बाधा हटाने का भी काम करते है. दूसरे गांव के लोग यहां आते जरूर है लेकिन शाम होने से पहले ही वापस लौट जाते है.

 

Comments are closed.