Take a fresh look at your lifestyle.

पंत को वर्ल्ड कप टीम में जगह देने की क्यों हो रही है वकालत

वर्ल्ड कप 2019 के लिए कितने उपयोगी साबित हो सकते हैं पंत

भारत के पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि ऋषभ पंत भारत की विश्व कप टीम में जगह बनाने के हकदार हैं. इस युवा खिलाड़ी को वर्ल्ड कप की टीम में शामिल करने के बहुत से कारण हैं. पंत 21 साल के शानदार बल्लेबाज हैं और इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट शतक जड़ चुके हैं.

rishabh pant

पंत में है एक्स फैक्टर

वर्ल्ड कप जैसी बड़ी प्रतियोगिता में आपको एक्स फैक्टर वाले खिलाड़ियों की जरूरत होती है. पंत सिर्फ योगदान देने वाला खिलाड़ी नहीं है बल्कि मैच विजेता है. जिसे विश्व कप के लिए टीम में चुना जाना चाहिए.

लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन के लिए फिट हैं पंत

भारत के बल्लेबाजी क्रम को देखें तो शिखर धवन के अलावा टॉप ऑर्डर में बाएं हाथ का कोई और बल्लेबाज नहीं है. दाएं और बाएं हाथ के कॉम्बिनेशन के साथ आपको वैरायटी की जरूरत होती है जहां ऋषभ फिट बैठते हैं.

rishabh pant

1 से 7 नंबर तक बल्लेबाजी कर सकते हैं पंत

पंत 1 से 7वें नंबर तक किसी भी क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं और विराट कोहली भी और टीम इसका इस्तेमाल लचीलेपन के लिए कर सकती हैं.

शुरुआत से ही छक्के मारने में सक्षम हैं पंत

पंत शुरुआत से ही आसानी से छक्के मारने में सक्षम हैं. पंत का निडर रवैया दबाव के हालात में फायदेमंद साबित होगा. अगर बिना किसी मशक्कत के छक्के मारने का सवाल है तो पंत बड़े शॉट खेलने की अपनी क्षमता के कारण सिर्फ रोहित शर्मा से पीछे है.

वर्ल्ड कप
rishabh pant

मैच विनर हो सकते हैं ऋषभ पंत

टीम इंडिया में तीन मैच विजेता हैं. और वे विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह हैं. और चौथा मैच विनर ऋषभ पंत हो सकते हैं. ऋषभ पंत भारत का तीसरा सलामी बल्लेबाज हो सकता है.

 

Comments are closed.