Take a fresh look at your lifestyle.

भारत के इन गेंदबाजों को वर्ल्ड कप के मद्देनजर नहीं खेलना चाहिए IPL

वर्ल्ड कप के मद्देनजर टीम इंडिया की तैयारी जोर-शोर चल रही है. टीम ने पहले ऑस्ट्रेलिया में वनडे और टेस्ट सीरीज जीती फिर न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज भी अपने नाम कर लिया है. विश्व कप 2019 को अब कुछ ही महीने और बचे हैं  ऐसे में विश्व की सभी टीमें अपनी तैयारी में लग गई है. भारतीय टीम भी विश्व कप को ध्यान में रखते हुए टीम के साथ तरह-तरह के प्रयोग कर रही है. वहीं विश्व कप से पहले IPL भी शुरु होने जा रहा है. ऐसे में विश्व कप को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम के कुछ गेंदबाजों को IPL में हिस्सा नही लेना चाहिए.

mohammed-shami

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी भी भारतीय टीम के प्रमुख गेंदबाज है ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की है. ऐसे में विश्व कप के लिए मोहम्मद शमी का फिट रहना सबसे ज्यादा जरूरी है. शमी ने भारत को शुरुआती ओवरों में बहुत जल्दी सफलता दिलाई है. वो भारत के लिए विश्व कप में एक मुख्य गेंदबाज हो सकते हैं. शमी को भी IPL में न खेलकर अपने आप को आराम देना चाहिए.

Bhuvneshwar Kumar
Bhuvneshwar Kumar

भुवनेश्वर कुमार

वर्ल्ड कप की तैयरियों के लिए इन प्लेयर्स को विश्व के लिए फिट रहना बेहद जरूरी रही है. इस समय भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के अहम गेंदबाज है. भुवनेश्वर इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे है और उनकी बेहतरीन स्विंग गेंदो का किसी भी बल्लेबाज के पास कोई जवाब नही है. भुवनेश्वर के विश्व कप 2019 के लिए फिट रहना बेहद जरूरी है.

Bumrah

जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के पास इस वक्त एक ऐसा गेंदबाज है जिसका तोड़ किसी के पास नहीं है और वो गेंदबाज कोई और नहीं डेथ ओवर के बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं. इस समय बुमराह टीम के लिए बेहद जरुरी है. बता दें कि फिलहाल बुमराह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंज के खिलाफ टीम के साथ नही है. जसप्रीत बुमराह को IPL से नाम वापस लेकर विश्व कप के लिए पूरी तरह से फिट रहना बेहद जरूरी है.

IPL
Cricket

उमेश यादव

टीम इंडिया के बेहतरीन तेज गेंदबाज उमेश यादव कई बार अपनी फिटनेस के कारण टीम से बाहर हो चुके हैं. उन्होंने रणजी में बहुत अच्छे फॉर्म का परिचय भी दे दिया है. ऐसे में उमेश यादव को अपनी फिटनेस को ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. उमेश को विश्व कप में अपनी अहमियत को समझते हुए IPL में नहीं खेलना चाहिए.

 

Comments are closed.