Take a fresh look at your lifestyle.

टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों को मिली है सरकारी नौकरियां

आजकल सरकारी नौकरी के लिए तगड़ा कॉम्पिटिशन बना हुआ है. कई लोगों के लिए तो ये एक बहुत ही कठिन काम होता है और कई लोगों के लिए ये एक सपना बन जाता है. लेकिन खेल और खिलाड़ियों के लिए ऐसा कहा जाना मुश्किल लगता है. क्रिकेट में भी कुछ ऐसे ही खिलाड़ी मौजूद हैं जो अपने उम्दा खेल से सरकार में ऊचे पदों पर बैठे हैं. पर ये बात अलग है कि कुछ भारतीय खिलाड़ियों को बिना किसी कॉम्पिटिशन के सरकारी नौकरियां मिली हुई हैं. आज हम आपको इन्हीं खिलाड़ि. के बारे में बताने वाले हैं.

ms dhoni

महेंद्र सिंह धोनी

धोनी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान हैं. धोनी इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल की पोस्ट पर है उन्हें कई बार खाली समय में आर्मी कैम्प का दौरा करते हुए देखा गया है.

Harbhajan-Singh

हरभजन सिंह

हरभजन सिंह की फिरकी के सामने बड़े से बड़ा बल्लेबाज भी हार मान लेता है हरभजन सिंह पंजाब पुलिस में डीएसपी के पद पर बने हुए है.

Sachin

सचिन तेंदुलकर

तेंदुलकर भारत में क्रिकेट का भगवान कहा जाता है. सचिन तेंदुलकर ने इंडियन टीम के लिए कई मैच खेले है और कई बार मुश्किल में घिरी टीम को संकट से बहार भी निकला है. सचिन को रिटायरमेंट के थोड़े दिन पहले ही एयरफोर्स का कैप्टन बनाया गया था और सचिन अब तक इस पोस्ट बने हुए है.

सरकारी
Kapil Dev

कपिल देव

कपिल ने भारत को 1983 में देश को पहला क्रिकेट वर्ल्ड कप दिलाने में अहम किरदार निभाया था. कपिल देव को कौन नहीं जानता कपिल देव को 2008 में आर्मी में लेफ्टिनेंट पद से सम्मानित किया गया था जिस पर कपिल अभी तक बने हुए है.

Comments are closed.