Take a fresh look at your lifestyle.

विश्व कप 2019 में इन सलामी बल्लेबाजों से सावधान रहेंगी सभी टीमें

इन सलामी बल्लेबाजों को विश्व कप में कोई नहीं रोक सकता

क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज एक अहम किरदार निभाता है. सलामी बल्लेबाज़ अपनी टीम को तेज गति से रन बनाकर टीम की योजनाओं को सफल बनाने में मदद करता है.

विरेंद्र सहवाग, सनथ जयसूर्या, मैथ्यू हेडन, और सचिन तेंदुलकर और भी ना जाने कितने महान सलामी बल्लेबाजों ने क्रिकेट को रौशन किया है. आज हम ऐसे सलामी बल्लेबाजों की बात करेंगे जो 2019 विश्व कप में अपनी टीम की सफलता की चाबी बन सकते हैं.

इमाम-उल-हक

पाकिस्तानी के धमाकेदार बल्लेबाज इमाम-उल-हक के पास तकनीक और कई शॉट्स हैं जो उनकी बल्लेबाजी को आकर्षक बनाते हैं. उन्होंने अपने पहले ही अंतराष्ट्रीय मैच में शतक लगाया था. इमाम हाल के दिनों में अच्छी फॉर्म में हैं. उन्होंने 2018 एशिया कप में तीन अर्धशतक बनाए थे. इमाम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे की वनडे सीरीज के पांच मुकाबलों में 271 रन बनाए हैं. इमाम विश्व कप में पाकिस्तान के लिए मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर के रूप में खुद को साबित कर सकते हैं.

Martin Gupttil

मार्टिन गप्टिल

गप्टिल इस वक्त न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की रीढ़ हैं. वो स्विंग और उछाल वाली गेंद खेलने में माहिर हैं. गप्टिल के पास शॉर्ट गेंद को अच्छी तरह से संभालने की क्षमता है. गप्टिल किसी भी गेंदबाज की लाइन और लेंथ बिगाड़ सकते हैं. उन्होंने बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ अभी हाली में शतक बनाए हैं. गप्टिल कीवी टीम को एक तेज शुरुआत देकर वर्ल्ड कप में कमाल कर सकते है.

rohit sharma

रोहित शर्मा

भारत के रोहित शर्मा इस वक्त क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज हैं. रोहित ऐसे बल्लेबाज हैं, जो बड़ी आसानी से तेज और स्पिन गेंदबाजी का सामना करते है. रोहित लय पकड़ लेने के बाद किसी भी गेंदबाज की लाइन और लेंथ बिगाड़. रोहित ने वनडे क्रिकेट में सात बार 150+ का स्कोर किया हैं. जिसमें तीन दोहरे शतक भी शामिल हैं. रोहित ने शिखर धवन के साथ सभी गेंदबाजी आक्रमणों पर हावी होने से पीछे नहीं हटते. अगर रोहित को विश्व कप में मौका मिलता है, तो वह अपने दम पर कई टीमों का सफाया कर देंगे.

 

Comments are closed.