Take a fresh look at your lifestyle.

इसलिये इंटरनेट के बंद होने पर शुरू हो जाता Dinosaur वाला गेम

ऐसे हुआ डायनासोर की प्रजाति का अंत

डायनासोर (Dinosaur) का नाम हमने सिर्फ किताबों में पढ़ा है और ज़्यादा से ज़्यादा इसको टीवी पर देखा है. पर इसके अलावा हम लोग इस जानवर के बारे में कुछ भी नहीं जानते सिवाए इस बात कि ये जानवर बहुत ही विशाल हुआ करते थे. पर हम सभी के मन में ये सवाल तो हमेशा बना रहता है कि डायनासोर की प्रजाति विलुप्त कैसे हुई, ये आज भी एक प्रश्न बना हुआ है.

Dinosaur
Dinosaur

ऐसे खत्म हुए डायनासोर

सबसे ज़्यादा ये सवाल परेशान करता है कि ऐसा क्या हुआ कि डायनासोर अचानक से खत्म हो गए? डायनासोर आज से  65 मिलियन साल पहले डायनासोर इस धरती पर रहते थे. ये डायनासोर  करीब 165 मिलियन साल से धरती पर राज कर रहे थे. 65 मिलियन साल पहले एक बड़ा उल्सका पिंड घरती से टकराया था जिससे कि डायनासोर की सारी प्रजाती खत्म हो गई.

विज्ञान नहीं जानता कि कैसे थे डायनासोर?

आज के समय में विज्ञानं ने काफी तरक्की भी की है जिससे बहुत सी चीज़ें आसान हुई हैं और बहुत सी अनसुलझी पहेलियों का जवाब भी मिला है. पर आपको बता दें कि विज्ञानं आज तक इस बात का पता नहीं लगा पाया है कि डायनासोर का रंग क्या हुआ करता था.

Dinosaur
Easter egg chrome T-Rex game

इसलिए इंटरनेट नहीं चलने पर आता डायनासोर वाला गेम

आपने अक्सर देखा होगा कि जब भी हमारा इंटरनेट चलना बंद हो जाता है तो एक डायनासोर वाला गेम शुरू हो जाता है, पर क्या आपने कभी सोचा है कि ऐसा क्यों होता है? दरसल इस गेम का मतलब होता है कि अब आपका इंटरनेट बंद हो गया है और आप डायनासोर वाले युग में है.

इस गेम को 6 डेवलपर्स की छोटी सी टीम ने बनाया है. इस गेम का नाम है “Easter egg chrome T-Rex game “. Edward Jung और “Sebastein Gabriel” इस गेम के दो मुख्य डेवेलपर्स हैं. इतना ही नहीं आपको बता दें कि गूगल के कैम्प्स में एक डायनासोर का एक कंकाल भी है जिसे “Stan” नाम से जाना जाता है.

Comments are closed.