Take a fresh look at your lifestyle.

MBA करने के बाद ये महिला क्यों जाती है श्मशान और कब्रिस्तान?

सॉफ्टवेयर कंपनी में नौकरी करने वाली ये महिला क्यो बन गई अघोरी

MBA की डिग्री हासिल करने के बाद आप क्या करने के बारे में सोचेंगे? कोई अच्छी नौकरी? या फिर कोई अच्छा बिज़नेस? यही न या फिर आप सोचेंगे अघोरी बनने के बारे में, ये बात शायद सुनने में आपको कुछ अजीब सा लगेगा, पर जनाब ऐसे कुछ लोग होते हैं जो कि MBA करने के बाद अघोरी बनने के बारे में भी सोचते हैं.

MBA करने के बाद महिला बनी अघोरी

आंध्र प्रदेश की रहने वाली प्रत्यंगीरा एक अघोरी साध्वी हैं. इन दिनों प्रयागराज कुम्भ में आयी हुई हैं और ये एक ऐसी महिला अघोरी हैं जिन्होंने कंप्यूटर एप्लीकेशन से स्नातक की डिग्री हासिल की और उसके बाद इस महिला ने HR से MBA किया हैं.

MBA
pratyangira

सॉफ्टवेयर कंपनी में कर चुकीं हैं नौकरी

इस महिला ने अपनी पढ़ाई पूरी होने के बाद एक सॉफ्टवेयर कम्पनी ज्वाइन की और उसमे नौकरी भी की. पर 8 साल पहले इस महिला को कुछ ऐसी धुन सवार हुई कि उन्होंने श्मशान और कब्रिस्तान में भगवान शिव और मां काली की साधना करते हुए अपनी रातें बितानी शुरू कर दी.

MBA
प्रत्यंगीरा

महिला पहनती है नरमुंडों की माला

शादी करने के बाद भी इस महिला ने अघोरी बनना सही समझा. उनकी एक बेटी भी है जिससे वो बहुत प्यार करती हैं. ये महिला अघोरी अपने हाथों में एक ऐसी विशेष अंगूठी धारण किये रहती है जिस पर महाकाल का चित्र बना हुआ है. महिला अघोरी गले में नरमुंडों और रुद्राक्ष की माला धारण की हुई है और काले रंग के वस्त्र में ये नज़र आ रही हैं और साथ ही इन्होंने सिर पर भी काले रंग की पगड़ी धारण की हुई है.

pratyangira

 

लोक कल्याण के लिए बनी अघोरी

ये महिला वो सब कुछ करती है जो तांत्रिक और अघोरी करते हैं. जैसे शव की उपासना करना, श्मशान के चक्कर लगाना, आधी रात को श्मशान घाट जाना चिताओं की परिक्रमा करना, और तंत्र सिद्धि के लिए अघोर पंथी होना. ये महिला ये सबकुछ बड़े ही आत्म विश्वास के साथ करती है. महिला ये सब कुछ लोगों की सहायता के लिए करती है.

 

Comments are closed.