Take a fresh look at your lifestyle.

अब आपके दोस्तों का Whatsapp Status पहले जैसा नहीं आएगा नजर, होगा ये बड़ा बदलाव

Time नहीं बल्कि Ranking के हिसाब से दिखाई देगा Whatsapp Status

Whatsapp Status के जरिए यूजर्स अपने दोस्तों से फोटो, वीडियो और टेक्सट और GIF को शेयर करते हैं. जो सिर्फ 24 घंटों तक ही दिखते है. जल्द ही अब Whatsapp Status पहले जैसा नजर नहीं आएगा. इसमें एक बड़ा बदलाव होने वाला है. ios यूजर्स के लिए Whatsapp Ranking नाम के एक फीचर पर काम कर रहा है. जिसकी वजह से Whatsapp Status टाइम के हिसाब से नहीं बल्कि रैकिंग के हिसाब से दिखाई देगा. WABetainfo ने आगामी Ranking फीचर के बारे में जानकारी दी है.

Ranking फीचर ऐसे करेगा काम

Whatsapp में अभी तक Status टाइम के मुताबिक दिखता है. Recent Updates सबसे ऊपर दिखाई देते हैं. Ranking फीचर आने के बाद contact list में मौजूद दोस्तों से यूजर्स कितना interact रहते हैं इस आधार पर Status की रैकिंग होगी.

 

Whatsapp पर आप किससे सबसे ज्यादा चैट करते हैं और किसके साथ फोटो और वीडियो को शेयर करते हैं रैकिंग एल्गोरिथ्म इसकी जांच करेगा. इस जांच के आधार पर ये फीचर Whatsapp Status अपडेट को व्यस्थित करेगा. इसके अलावा Status list में किसे प्राथमिकता देनी है इसका भी पता लगाता है. इसका मतलब अगर आप किसी से सबसे ज्यादा चैट करते हैं तो उसका Whatsapp Status टॉप पर दिखाई देगा.

Ranking Feature, Image Source- WaBetainfo

तीन भागों में बंटेगी Ranking

रैकिंग को Normal, Good और Bad  तीन भागों में बांटा जाएगा.

1.जिन्हें यूजर्स सिर्फ मैसेज भेजते हैं और रिसीव करते हैं उन्हें Normal Ranking की कैटेगरी में रखा जाएगा.

2.Contact list में मौजूद जिन लोगों से यूजर्स सबसे ज्यादा फोटो या वीडियो को शेयर करते हैं, उन्हें Good Ranking की कैटेगरी में रखा जाएगा.

3.जिन यूजर्स के मैसेज को इग्नोर करेंगे उन्हें Bad Ranking की कैटेगरी में रखा जाएगा.

इसके अलावा Whatsapp के जरिए कॉल करने वाले यूजर्स की रैकिंग बढ़ जाएगी.ग्रुप में कोई Whatsapp users किसी खास कॉन्टेक्ट के मैसेज को मेंशन करता है और रिप्लाई करते हैं तो उसकी रैकिंग अच्छी होगी. इतना ही नहीं, यूजर्स के किसी कॉन्टैक्ट के स्टेटस को देखने या फिर इग्नोर करने से भी रैंकिंग तय की जाएगी।

Comments are closed.