Take a fresh look at your lifestyle.

क्रिकेट में इन तीन बल्लेबाजों का है दबदबा, रोहित शर्मा से भी आगे है ये खिलाड़ी

भारत को पहली बार अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीताने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अब एक और कारनामा कर दिया है. दुनिया के तीन ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने लगभग बराबर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेले हैं. हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला की.

इन तीनों ही बल्लेबाजो के आकड़े इतने मजेदार हैं कि आप सोच नहीं सकते. इन आंकड़ों के मुताबिक विराट कोहली इन दोनों ही खिलाड़ियों से आगे हैं. वहीं विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा और हाशिम अमला के आंकड़े भी चौंकाने वाले हैं.

AzabGazab Cricket
AzabGazab Cricket

विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अब तक खेले 358 मैच की 399 पारियों में 56.24 की बेहतरीन औसत से 19012 रन बनाए हैं. इस दौरान विराट कोहली ने 63 शतक भी लगाए हैं.

रोहित शर्मा

क्रिकेट
रोहित शर्मा

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अब तक खेले 310 मैच की 316 पारियों में 11276 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा ने इस दौरान 28 शतक और 62 अर्धशतक बनाए हैं.

हाशिम आमला

साउथ अफ्रीका के बेहतरीन बल्लेबाज हाशिम आमला ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अब तक खेलें 334 मैच में 46.87 की औसत से 18092 रन बनाए, इस दौरान हाशिम आमला ने 54 शतक और 84 अर्धशतक बनाए हैं.

2018 में इन बल्लेबाजों ने बनाए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन

Comments are closed.