Take a fresh look at your lifestyle.

Toyota ने लॉन्च किया Innova Crysta, ये डीजल इंजन में भी है उपलब्ध

Toyota Innova Crysta भारत में हुआ लॉन्च

Toyota किर्लोस्कर मोटर्स ने इनोवा क्रिस्टा एमपीवी का नया एंट्री-लेवल वेरिएंट लॉन्च किया है. कंपनी ने यह मॉडल नए G Plus ट्रिम के तौर पर लॉन्च किया है और यह डीजल इंजन में उपलब्ध है.

Toyota Innova Crysta G Plus की कीमत 15.57 लाख रुपये रखी गई है और यह इसके 7 सीटर वेरिएंट की है. वहीं, इसके 8 सीटर वेरिएंट की कीमत 15.62 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है.

दमदार हैं फीचर्स

Toyota Innova Crysta G Plus में डुअल एयरबैग्स, पार्किंग सेंसर्स, HVAC unit के साथ तीनों पंक्तियों में वेंट्स और हैलोजन हेडलैंप्स दिए गए हैं.

साथ ही टॉप-एंड मॉडल में LED लाइट्स दी गई है. इसमें 16 इंच के एलॉय व्हील्स हैं, जबकि महंगे मॉडल में 17 इंच के दिए गए हैं. Innova Crysta G Plus में म्यूजिक सिस्टम, रियर डिफोगर और 8 सीटर मॉडल में एक सेंटर आर्मरेस्ट की कमी महसूस होगी.

Mahindra Marazzo से है मुकाबला

नए वेरिएंट के साथ टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को मल्टी-सीटर व्हीकल को देखने वालों के लिए अधिक आकर्षक कीमत का प्रस्ताव बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही है. इस कार का मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुई Mahindra Marazzo से है. मारुति सुजुकी अर्टिगा भी इस सेगमेंट में कम कीमत के चलते कड़ी प्रतिस्पर्धा में बनी हुई है.

वहीं पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Toyota Innova Crysta G Plus में मैकेनिकली कोई बदलाव नहीं किया गया है इसमें 2.4 लीटर फोर-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है जो 148bhp की पावर और 343Nm का टॉर्क जनरेट करता है. G Plus में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है.

Comments are closed.