Take a fresh look at your lifestyle.

अब ट्वीट पर हुई गलती को सुधार सकेंगे आप, Twitter मेें आने वाला है ये नया फीचर

दुनियाभर में लोग अपने विचारों, news और जानकारियों को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter के जरिए शेयर करते है. इसकी खासियत ये है कि Twitter में जो भी information होती है वो Short और informative होती है. Celebrities, politicians, VIP के अलावा आम लोग भी इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. यही वजह है कि यूजर्स की सहूलियत को देखते हुए Twitter में जल्द ही ट्वीट को एडिट करने का नया फीचर जुड़ने वाला है. इसकी जानकारी Twitter के CEO Jack Dorsey ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान दी.

twitter
twitter, Imafe Source, japantimes.co.jp

Original twit भी देख सकेंगे आप

अभी तक Twitter में Edit करने का फीचर मौजूद नहीं था. लंबे समय से यूजर्स की मांग को देखते हुए Jack Dorsey ने इस प्लेटफॉर्म पर editing  करने की सुविधा देने की घोषणा की है. इस फीचर से यूजर्स अपने ट्वीट को एडिट कर सकेंगे. एडिट करने के बावजूद यूजर ऑरिजनल ट्वीट को भी देख सकेंगे. 9to5Mac में Dorsey  के दिए गए बयान के मुताबिक हम ट्वीट सेंड करने में 5-30 सेकेंड का अंतराल लें इस दौरान यूजर विंडो में ट्वीट को एडिट कर सकेंगे.

Jack Dorsey
, Jack Dorsey, Image Source-Entrepreneur

इसलिए अब तक नहीं जुड़ा editing फीचर

अभी तक इस फीचर से यूजर्स को इंट्रोड्यूस न कराने पर Dorsey ने कहा कि Twitter को हमने Text Messaging App के SMS फॉर्मेट पर बनाया है. जिस तरह एक बार मैसेज को सेंड करने के बाद उसे वापस नहीं लिया जा सकता. उसी तरह आपके द्वारा किया गया ट्वीट पूरी दुनिया में फैल जाता है इसे वापस नहीं लिया जा सकता. अब खबर है कि यूजर्स की मांग को देखते हुए Twitter ने editing फीचर पर काम करना शुरु कर दिया है. इससे पहले दिसंब 2016 में Dorsey  ने twitter पर editing फीचर को लाने की बात कही थी.

ये कंपनी ला रही दुनिया का पहला 18,000 mah बैटरी वाला स्मार्टफोन

Comments are closed.