Take a fresh look at your lifestyle.

कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तोड़ेंगे कई बड़े रिकॉर्ड, बनेंगे T20 के किंग कोहली

IND vs AUS T20 :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है. घरेलू सीरीज में कोहली की टीम अपना विजयी अभियान जारी रखना चाहेगी. इस सीरीज में विराट कोहली के पास बड़े रिकॉर्ड्स बनाने का एक और मौका होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी-20 मैचों में विराट कोहली अगर एक भी अर्धशतक लगाते हैं तो वो अपने नाम एक अनूठा रिकॉर्ड कर लेंगे.

विराट ने
Virat Kohli

कोहली T20 में लगा सकते हैं ससबसे अधिक शतक

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए 13 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 5 अर्धशतक लगाए हैं जो किसी भी विपक्षी टीम के खिलाफ T20 में संयुक्त रूप से सबसे अधिक है. कोहली के अलावा श्रीलंका के ताबड़तोड़ बल्लेबाज कुसल परेरा ने भी बांग्लादेश के खिलाफ 5 अर्धशतक लगाए हैं. ऐसे में अगर विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो में से किसी एक मुकाबले में भी हाफ सेंचुरी लगाते हैं तो वो कुसल परेरा से आगे निकल जाएंगे.

Virat-Kohli

T20 में 500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे कोहली

विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 13 टी-20 मैचों में 61 की औसत से 488 रन बनाए हैं, जिनमें 5 अर्धशतक शामिल हैं. टी-20 में किसी एक विपक्षी टीम के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने के मामले में कोहली सबसे आगे हैं. उनके बाद न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल का नंबर आता है जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 463 रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज में 12 रन बनाने के साथ ही विराट इस प्रारुप में किसी विपक्षी टीम के खिलाफ 500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया
Virat-Kohli

कोहली ने IPL से पहले टीम को दी है सलाह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले विराट कोहली ने आईपीएल के लंबे कार्यक्रम को लेकर अपनी चिंता जाहिर की और भारतीय खिलाड़ियों को विश्व कप से पहले अहम सलाह दी है.

Comments are closed.