Take a fresh look at your lifestyle.

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन इस खूबसूरत जिम्नास्ट से कर सकते हैं शादी, जानिये कुछ रोचक बातें

पूरी दुनिया एलीना काबायेवा को पुतिन की गर्लफ्रेंड कहती है

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अक्सर चर्चा में रहते हैं. उन्होंने एक बार फिर शादी करने का इशारा किया है. ख़बरों के मुताबिक ओलंपिक चैंपियन और जिम्नास्ट एलीना काबयेवा उनकी हमसफर बन सकती हैं. दोनों के बीच अफेयर के चर्चे काफी लंबे समय से हैं. तो आइये जानते हैं कि आखिर एलीना काबयेवा कौन हैं

1. एलीना काबायेवा दो बार ओलंपिक का मेडल जीत चुकी हैं. वो बारह बार वर्ल्ड चैंपियन रही हैं. लयबद्ध जिम्नास्टिक में 25 बार यूरोपीय चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुकी हैं.

2. एलीना का पूरा नाम एलीना मारातोव्ना काबायेवा है और वो अभी सिर्फ 35 साल की हैं. उनका नाम आलराउंड जिम्नास्टिक में रूस की दो सबसे सफल जिम्नास्टों में शुमार किया जाता है

3. एलीना जब वर्ष 2004 के एथेंस ओलंपिक में जिम्नास्टिक का गोल्ड जीतकर लौटीं, तभी उनकी मुलाकात पुतिन से हुई. वो उनकी ओर आकर्षित हुए. उन्हें राजनीति आने का न्योता दिया.

4. जल्दी ही उन्होंने खेलों से संन्यास की घोषणा कर दी और राजनीति में कदम रखा. पुतिन ने उनकी मदद की. वर्ष 2005 में उन्हें रूस के पब्लिक चैंबर का सदस्य बनाया गया. दो साल बाद ही वह रूसी संसद ड्यूमा की सदस्य बन गईं. कुछ समय बाद उन्होंने सांसद के पद को भी छोड़ दिया.

5. एलीना को रूस के उस नेशनल मीडिया ग्रुप का चेयरमैन बना दिया गया, जो देश के चार बड़े टीवी चैनलों को नियंत्रित करता है. अब वह इसी मीडिया ग्रुप की बॉस हैं. इस चैनल के मालिक यूरी कोवालचुक हैं, जो न केवल रूस के बहुत बड़े उद्योगपति हैं बल्कि पुतिन के खासमखास. उन्हें पुतिन का सबसे बड़ा कैशियर भी कहा जाता है.

6. पूरी दुनिया एलीना काबायेवा को पुतिन की गर्लफ्रेंड कहती है. रूस में भी दबी जुबान से लोग मानते हैं कि उनके और पुतिन के बीच प्रगाढतम संबंध हैं. कहा तो यहां तक जाता रहा है पुतिन से उनके दो बच्चे भी हैं.

7. करीब दो साल पहले भी चर्चाएं थीं कि दोनों बहुत जल्द शादी करने वाले हैं. गाहे बगाहे वो पुतिन के साथ देखी जाती हैं. हालांकि दोनों के बीच उम्र का अंतर 31 सालों का है. पुतिन 66 साल के हैं तो एलीना 35 की.

8. पुतिन और एलीना की गुप्त शादी की चर्चाओं ने वर्ष 2014 ने तब फिर जोर पकड़ा था, जब सोची शीतकालीन ओलंपिक खेलों के दौरान पुतिन और एलीना दोनों के हाथों में अंगुठियां देखी गईं.

9. आमतौर पर रूसी महिलाएं अपने दाहिने हाथ में शादी की अंगूठी पहनती हैं. एलीना को भी दाएं हाथ में शादी की अंगूठी पहने देखा गया. तब पुतिन के सबसे बड़े राजनीतिक विरोधी अलेक्सी नवाल्नी ने ट्वीट किया, “मैने पहले ही कहा था कि वाल्देई के आइवर मांनेस्ट्री में भारी सुरक्षा के बीच पुतिन और काबायेवा की शादी हो गई है.” हालांकि इस ट्वीट को पुतिन के प्रवक्ता ने बेबुनियाद और मनगढंत मानते हुए खारिज कर दिया.

Comments are closed.