Take a fresh look at your lifestyle.

जानें, कैसा होगा Vivo के सबब्रांड IQOO का Foldable Phone, तस्वीरें हुई स्पॉट

Weibo has shared renders of a mysterious iQOO foldable phone.

सभी स्मार्टफोन कंपनियां मार्केट में नंबर 1 पोजीशिन पाने के लिए और यूजर्स को नया एक्सपीरियंस देने के लिए फोल्डेबल फोन पर काम कर रही है. एक तरफ जहां Samsung Galaxy Unpacked event में अपने फोल्डेबल फोन को 20 फरवरी को लॉन्च करने वाली है. वहीं दूसरी तरफ Vivo का नया सब ब्रांड IQOO के पहले फोल्डेबल फोन की लीक तस्वीरें स्पॉट हुई.

माना जा रहा है कि IQOO का स्मार्टफोन Samsung के फोल्डेबल फोन की तरह होगा. कुछ हफ्ते पहले Vivo ने अपने सबब्रांड IQOO से दुनिया को इंट्रोड्यूस किया था. कंपनी के मुताबिक नए ब्रांड के तहत IQOO अपने पहले फोल्डेबल फोन के साथ प्रीमियम फोन्स को लॉन्च कर सकती है.

IQOO Foldable Phone, Image Source- NDTV Gadagets

 

Samsung के फोल्डेबल फोन से होगा कितना अलग

चीनी सोशल मीडिया वेबसाइट Weibo पर IQOO के फोल्डेबल फोन की तस्वीर लीक हुई हैं. लीक हुए रेंडर से पता चला है कि IQOO का इस स्मार्टफोन में Fold Out Design डिजाइन का इस्तेमाल किया गया है जबकि Samsung के आगामी फोल्डेबल फोन में Fold In Design डिजाइन का इस्तेमाल किया जा रहा है.

IQOO Foldable Phone, Image Source- Slashgear

Vivo के IQOO फोन की स्क्रीन बाहर की ओर मुड़गी. फोल्ड होने पर इस स्मार्टफोन की रियर स्क्रीन दिखेगी और ये स्मार्टफोन की तरफ काम करेगा. फोल्ड होने पर यह ड्यूल-डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन बन जाएगा. अनफोल्ड होने पर ये टैबलेट की तरह काम करेगा. जबकि Samsung कंपनी ने अपने फोल्डेबल फोन में Fold In Design का इस्तेमाल किया है. ये स्मार्टफोन किताब की तरह फोल्ड होगा. फोल्ड होने पर यूजर इसे स्मार्टफोन की तरह यूज कर सकते हैं . और अनफोल्ड होने पर इसे टैबलेट की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं.

IQOO फोल्डेबल फोन के संभावित फीचर्स

IQOO का ये स्मार्टफोन edge to edge डिस्पले से लैस हो सकता है. लीक तस्वीरों के मुताबिक सेल्फी कैमरे के लिए इस स्मार्टफोन में कोई होल नहीं होगा. उम्मीद है कि कैमरा स्क्रीन के अंदर हो सकता है या फिर पॉप अप कैमरा तकनीक से लैस हो सकता है.

IQOO Foldable Phone , Image Source- Slashgear

तस्वीरों के मुताबिक, फोन में कोई बटन या पोर्ट मौजूद नहीं है. आने वाले iQOO फोन्स की कीमत 5,000 युआन (करीब 739 डॉलर) होने की उम्मीद है. अभी वीवो के सब-ब्रैंड iQOO की तरफ से इस फोल्डेबल फोन के आने के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

20 फरवरी को सेनफ्रांसिस्को में होने वाले Ungalaxy Packed Event में Samsung Foldble Phone को लॉन्च करने वाली है. हाल में लीक रिपोर्ट के मुताबिक ये स्मार्टफोन Samsung Galaxy Winner हो सकता है

Comments are closed.