Take a fresh look at your lifestyle.

अनचाहे ग्रुप में जुड़ने से है परेशान, तो Whatsapp का ये फीचर आएगा आपके काम

WhatsApp has been constantly working on new Group Invitation features

यूजर्स के लिए Whatsapp में उनकी इजाजत के बिना अनजाने ग्रुप में जोड़ा जाना सबसे बड़ी समस्या में से एक है. इस समस्या से उबरने के लिए दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला मैसेजिंग ऐप Whatsapp एक फीचर पर टेस्टिंग कर रही है.

इस फीचर का नाम Whatsapp Group Invitation है. इसकी मदद से यूजर्स अनचाहे ग्रुप में जुड़ने से बच जाएंगे. Whatsapp के आगामी इस फीचर की जानकारी सबसे पहले WABetaInfo ने दी. Whatsapp Group Invitation फीचर पर टेस्टिंग कर रहा है. जल्द ही ये फीचर ios और Android यूजर्स के लिए रॉलआउट कर दिया जाएगा.

Group Invitation फीचर से होगा ये फायदा

WABetaInfo के रिपोर्ट के मुताबिक Whatsapp में आने वाला Group Invitation फीचर यूजर्स को ग्रुप प्राइवेसी पर पूरा कंट्रोल देगा. जब कोई आपको बिना इजाजत किसी ग्रुप में जोड़ देता है तो यूजर्स के पास ग्रुप एडमिन को ब्लॉक करने के अलावा कोई दूसरा ऑप्शन नहीं होता. लेकिन जल्द ही इस फीचर के आने के बाद ग्रुप एडमिन को ग्रुप में जोड़ने के लिए यूजर्स से इजाजत लेनी होगी.

 

ग्रुप में शामिल होने का Invitation लगभग 72 घंटों में डिएक्टिवेट हो जाएगा. इसके अलावा प्रत्येक ग्रुप किसी भी यूजर्स को केवल दो निमंत्रण भेज सकता है. अभी ये सुविधा उपलब्ध नहीं है लेकिन जल्द ही ये फीचर ios और Android यूजर्स के लिए रॉलआउट हो जाएगी.

Whatsapp Upcoming Group Invitation Feature, Image source- firstpost

Group Invitation Feature ऐसे करेगा काम 

1.Group Invitation Feature को एक्टिव करने के लिए सबसे पहले आपको Setting में जाना होगा.

2.इसके बाद Account>Privacy> Groups ऑप्शन पर जाना होगा. यहां पर आपको तीन ऑप्शन Everyone, My Contacts और Nobody मिलेंगे.

3.Everyone चुनने पर यूजर्स को बिना Invitation के सीधे ग्रुप्स में जोड़ा जा सकेगा.

4.My Contaccts चुनने पर ग्रुप्स में ऐड करने के लिए सिर्फ वही यूजर्स Invitation भेज सकते हैं जो आपके contact List में मौजूद हैं.

5.Nobody चुनने पर कोई भी बिना आपकी इजाजत आपको किसी भी ग्रुप में नहीं जोड़ सकेगा.

इंतजार हुआ खत्म, 28 फरवरी को भारत में Redmi Note 7 की धमाकेदार दस्तक

Comments are closed.