Tech 360

अब दूसरा नहीं पढ़ पाएगा आपकी चैट, Whatsapp ला रहा ये खास फीचर

Whatsapp to soon add Fingerprint Authentication Feature

इंस्टेन्ट मैसजिंग एप whatsapp आने के बाद से ही इसमें privacy फीचर की डिमांड होती रही है. अभी तक प्राइवेसी लॉक के लिए whatsapp में किसी भी तरह का कोई फीचर नहीं है. यूजर्स दूसरों से अपनी चैट को छुपाने के लिए थर्ट पार्टी ऐप का सहारा ले रहे हैं. अगर आप भी इस तरह के ऐप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं तो जल्द ही आपको इससे छुटकारा मिलने वाला है. क्योंकि whatsapp जल्द ही Android phones में Fingerprint Authentication फीचर को लाने की तैयारी में लगा है.

Whatsapp के नए फीचर पर नजर रखने वाले Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक मैसेजिंग एप ने Android 2.19.3 के लिए whatsapp beta रोल आउट कर दिया है जिसमें ये फीचर दिया गया है. जिसका नाम Fingerprint Authentication है. whatsapp इस पर काम कर रहा है. इसके जुड़ने से whatsapp  को सुरक्षा मिलेगी. साथ ही  chat को सुरक्षित भी रखा जा सकेंगा.

गौरतलब है कि whatsapp ने iphone यूजर्स के लिए फेस आईडी और टच आईडी का फीचर तैयार कर लिया है. लेकिन अभी इसे स्टेबल अपडेट नहीं दिया है. इसके बाद अब कंपनी Android smartphones यूजर्स के लिए fingerprint Authentication पर काम कर रही है. इसके तहत whatsapp को खोलने के लिए फिंगरप्रिंट का यूज किया जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक इस नए फीचर आने के बाद whatsapp में एक नया सेक्शन जुड़ेगा. जहां से यूजर्स फिंगरप्रिंट फीचर को इनेबल कर सकते हैं. जिसके जरिए ऐप को लॉक किया जा सकेगा. ये फीचर बिल्कुल ios में दिए जाने वाले फीचर की तरह ही होगा.

ऐप को खोलने के लिए यूजर को अपना फिंगरप्रिंट स्कैन करना होगा. अगर स्कैनर आपका फिंगरप्रिंट रीड नहीं कर पाता है तो आप इसे पासवर्ड के जरिए ओपन कर सकते हैं. ये फीचर कब तक Android users तक पहुंचेगा अभी इस बात की जानकारी नहीं है.

24 और 48 MP कैमरे के साथ Honor ला रही ये दो नए स्मार्टफोन

Tags
Show More
Close
Close