Take a fresh look at your lifestyle.

Whatsapp में आया नया फीचर ,ऐसे download कर सकेंगे Single Stickers

दुनियाभर में लोग दूर रहकर एक दूसरे से कनेक्ट रहने करने के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp  का इस्तेमाल करते हैं. शायद ही कोई ऐसा Whatsapp यूजर्स हो जो chat करते समय Stickers का इस्तेमाल न करता हो. यूजर्स खासतौर पर अपनी feelings को एक्सप्रेस करने के लिए text message की जगह stickers का इस्तेमाल करते हैं. अगर आप भी उन यूजर्स में से हैं जो Whatsapp पर stickers का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है.

whatsapp-stickers
whatsapp-stickers,TechMech Blog

Whatsapp ने Android यूजर्स के लिए एक नया बीटा वर्जन रिलीज कर दिया है. इसके साथ एक ऐसा फीचर आया है जिसकी मदद से यूजर्स सिंगल स्टीकर को डाउनलोड कर सकेंगे. इस फीचर को सबसे पहले WABetaInfo ने नोटिस किया.

whatsapp stickers
whatsapp stickers

इस latest beta version से करें अपडेट

पहले यूजर्स को एक सिंगल स्टीकर को डाउनलोड करने के लिए स्टीकर्स का पूरा पैक डाउनलोड करना पड़ता था. लेकिन अब ऐसा नहीं करना पड़ेगा आप जिस स्टीकर्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं सिर्फ उसे ही स्टीकर्स पैक से डाउनलोड कर सकते हैं. Whatsapp ने Android यूजर्स के लिए  latest beta version रिलीज़ कर दिया है. और जल्द ही इसका स्टेबल अपडेट आएगा.latest beta version number 2.19.33 की मदद से यूजर्स पूरे स्टीकर्स पैक को डाउनलोड करने की जगह सिंगल स्टीकर्स को डाउनलोड कर सकेंगे.

whatsapp stickers, Image Source-Dainik-Bhaskar

ऐसे करें सिंगल Stickers को डाउनलोड

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स को सबसे पहले ऐप के version number 2.19.33 को डाउनलोड करके अपडेट करना होगा. अब app में मौजूद whatsapp stickers store को open करें. इसके बाद जिस स्टीकर को डाउनलोड करना चाहते हैं उसे कुछ देर के लिए प्रेस करेंगे तो आपसे इस स्टिकर को आपके फेवरेट के रुप में सेव करने के बारे में पूछा जाएगा.

साथ ही सिंगल स्टीकर का डाउनलोड साइज भी दिखेगा. यानी कि आपके द्वारा डाउनलोड किया गया स्टीकर कितना स्पेस लेता है ये भी बताएगा. ये फीचर उन लोगों के लिए बेहद उपयोगी है जो ऐप में सिर्फ इस्तेमाल किए जाने वाले स्टीकर्स को ही रखना चाहते है और अनावश्यक रुप से खर्च होने वाले डेटा को बचाना चाहते हैं.

इस Trick की मदद से चुपके से देख सकते हैं किसी का भी Whatsapp Status

 

Comments are closed.