EntertainmentHistory

रहस्यमयी मौत का शिकार हुई थी ये फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस, तीन दिनों तक सड़ती रही थी लाश

बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियों की मौत हुई है जिसके बारे में ना तो किसी को पता चला और ना ही मौत का कारण पता चल सका. नलिनी जयवंत इंडियन सिनेमा का एक ऐसा चेहरा था जिसने 50 और 60 के दशक में लाखों दिलों में राज किया.

आज के दिन यानि की 20 दिसंबर साल 2010 में अभिनेत्री नलिनी जयवंत की रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई. और उनकी लाश तीन दिनों तक उनके कमरे में पड़ी रही. और इस तरह से मौत की FIR तक नहीं लिखी गयी.

ये भी पढ़ें- दीपिका पादुकोण ने इस मामले में शाहरुख़ खान को किया पीछे, जानिए कौन सी बड़ी उपलब्धि लगी हाथ

नलिनी जयवंत की हिंदी सिनेमा की कहानी काफी रोचक रही है. मात्र 15 साल की उम्र में उन्होंने अपनी पहली फिल्म की. जिसके बाद साल 1942 में उनकी दूसरी फिल्म आंख मिचौली की सफलता के बाद उनके सितारे बुलंदियां छूने लगे. जिसके दौरान उन्होंने डायरेक्टर वीरेंद्र देसाई से शादी कर ली. लेकिन उनकी शादी ज्यादा दिन तक नहीं टिक पायी और उन्होंने अपने साथी कलाकार प्रभू दयाल से दूसरी शादी कर ली.

photo credit-Beete Hue Din

कई सफल फिल्में करने के बाद नलिनी जयवंत को फिल्म ‘काला पानी’ में किशोरी बाई की भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेत्री का सम्मान दिया गया. जिसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना लगभग कम ही कर दिया था.

ये भी पढ़ें- पोती ने दादी को किया खुश, इस खास वजह से पटौदी परिवार फिर हो सकता है एक

photo credit- danik bhaskr

साल 1983 में नलिनी यूनियन पार्क में एकांत जीवन जी रही थीं, जब उनकी मौत हुई तो वो 84 साल की थीं. दिसंबर 2010 में इस बात की चर्चा आम हो गयी थी कि उनकी मौत एक रहस्यमयी हालत में हुई थी. ऐसा कहा जाता है कि जब उनकी मौत हुई थी तो उनका शरीर तीन दिनों तक कमरे में पड़ा रहा और सड़ता रहा. जिसके बाद एक शख्स आया और नलिनी जयवंत के मृत शरीर को एम्बुलेंस में रखकर ले गया. जिसके बारे में पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया.

 

Tags
Show More
Close
Close