Take a fresh look at your lifestyle.

कौन हैं विंग कमांडर अभिनंदन, जिनके लिए देश कर रहा दुआएं?

विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान से वापस भारत लाने के लिए पूरा देश कर रहा है दुआएं

भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार बढ़ते तनाव के बीच भारतीय वायुसेना के जाबांज विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के पाकिस्तानी सेना के कब्जे में होने की खबर के बाद दुआओं का सिलसिला शुरु हो गया है. घर-घर में विंग कमांडर को सकुशल पाकिस्तान से भारत वापस लौटने की दुआएं की जा रही हैं. भारतीय सीमाओं में घुसे पाकिस्तान के विमान को खदेड़ते समय भारत का मिग-21 विमान पाक अधिकृत कश्मीर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस मिग-21 को विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान चला रहे थे.

पाकिस्तान का दावा

सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने पाकिस्तानी मीडिया के माध्यम से एक वीडियो प्रसारित किया है जिसमें अभिनंदन अपना नाम विंग कमांडर अभिनंदन बता रहे हैं और साथ ही वह अपना सर्विस नंबर 27981 बता रहे हैं. इसके साथ ही ट्विटर सहित कई सोशल मीडिया एकाउंट्स पर भी इससे संबंधित पोस्ट्स शेयर की जा रही हैं.

विंग कमांडर का परिवार

भारतीय सेना के जाबांज विंग कमांडर और उनके परिवार के बारे में विश्वसनीय मीडिया रिपोर्ट्स से जानकारी मिल रही हैं. द हिंदू के अनुसार विंग कमांडर की पत्नी भी वायुसेना में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी हैं. इसके साथ ही विंग कमांडर के पिता भी वायुसेना में अधिकारी पद से सेवानिवृत्त हुए थे. वहीं विंग कमांडर की पत्नी भी वायुसेना में अधिकारी रैंक की अफसर रह चुकी हैं.

विंग कमांडर के पिता

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के पिता का नाम एस वर्धमान है जो कि वायुसेना के एयर मार्शल पद से रिटायर हुए हैं. साल 2007 में फ्रांस के साथ बनाए जाने वाले पांचवीं जनरेशन के फाइटर प्लेन के बनाने की रूपरेखा तय करने में उनका अहम योगदान था.

पत्नी भी कम नहीं:

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की पत्नी का नाम तन्वी मारवाह है जो कि स्क्वाड्रन लीडर के पद से रिटायर हुईं हैं. इसके अलावा उनका एक बेटा भी है.

Comments are closed.