Take a fresh look at your lifestyle.

क्रिकेट इतिहास की अनोखी घटना, जब पूरी टीम को मिला था Man Of The Match का अवॉर्ड

क्या आपने कभी सुना है कि पूरी टीम को Man Of The Match का अवॉर्ड मिल गया हो. लेकिन क्रिकेट में कुछ भी मुमकिन है. Cricket इतिहास में एक बार ऐसा हुआ है जब पूरी टीम को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिल गया था.

NZ

दरअसल हम आपको New Zealand की टीम से जुड़ा एक बेहद ही मजेदार किस्सा बता रहे हैं. साल 1995-96 में खेले गये एक एक ODI मैच में New Zealand की पूरी टीम को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला था. वैसे मैन ऑफ द मैच या Player of The Match का खिताब किसी एक खास खिलाड़ी को दिया जाता है जो उस मैच या सीरीज में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है.

Man of The Match
NZ

ये किस्सा New Zealand के वेस्टइंडीज दौरे की है. इस दौरे पर न्यूजीलैंड ने पांच वनडे मैचों की श्रृंखला खेलनी थी. जॉर्जटाउन में इस सीरीज के चौथे मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 158 रन बनाये. इस मैच में कीवी टीम मात्र 35.5 ओवर ही खेल पायी थी.

जब लक्ष्य का पीछा करने वेस्टइंडीज की टीम उतरी तो उसकी शुरुआत भी बेहद खराब रही. वेस्टइंडीज की पूरी टीम 49.1 में 154 रन पर आउट हो गयी. बेहद ही रोमांचक इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने 4 रन से जीता.

Pakistan Man Of The Match
Pakistan

इस मैच में न्यूजीलैंड की पूरी टीम को Man of The Match ( प्लेयर ऑफ द मैच ) के खिताब से नवाजा गया. इसके बाद साल 1996 में ही इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की पूरी टीम को ‘मैन ऑफ़ द मैच’ चुना गया था.

वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई प्रायोजकों का शर्मनाक रवैया, गावस्कर ने लताड़ा

Comments are closed.