Take a fresh look at your lifestyle.

बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया पर पलटवार करने के लिए तैयार है भारत

IND vs AUS :

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी-20 मुकाबले में आखिरी गेंद पर मात खाने वाली टीम इंडिया बुधवार को बेंगलुरु में होने वाले दूसरे और अंतिम टी-20 मुकाबले में सीरीज बराबर करने के मजबूत इरादे से उतरेगी.

भारत ने अपनी पिछली 11 ट्वंटी-20 सीरीज में सिर्फ न्यूजीलैंड से हाल की ट्वंटी-20 सीरीज 1-2 से गंवाई थी. कीवी सीरीज से पहले पिछली 10 सीरीज में भारतीय टीम अपराजित रही थी.

Bumrah

भारतीय बल्लेबाजों को करना होगा बेहतर प्रदर्शन

विशाखापत्तनम के बाद भारतीय बल्लेबाजों को बेंगलुरु में बेहतर खेल का प्रदर्शन करना होगा. शीर्ष क्रम में शिखर धवन की जगह ओपनिंग में लाए गए लोकेश राहुल ने बेशक अर्धशतक बनाया था लेकिन रोहित शर्मा का सस्ते में आउट होना भारत के लिए गहरा झटका था. मध्य क्रम में दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत में सस्ते में निपट गए थे.

भारत को मध्य क्रम में करना होगा सुधार

भारत को मध्य क्रम की बल्लेबाजी में सुधार करना होगा जो उसके लिए पिछले कुछ वर्षों में सिरदर्द रही है. यदि शिखर को टीम में शामिल किया जाता है तो या रोहित को विश्राम मिल सकता है या फिर राहुल को मध्य क्रम में जाना पड़ सकता है.

IND vs AUS

2008 से भारत ने ऑस्ट्रेलिया से नहीं हारी एक भी T20 सीरीज 

भारत ने जनवरी 2008 में ऑस्ट्रेलिया से मेलबोर्न में एकमात्र टी-20 मैच गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया से कोई द्विपक्षीय ट्वंटी-20 सीरीज नहीं गंवाई है और भारत इस रिकॉर्ड को बेंगलुरु में जीत हासिल कर ही बरकरार रख सकता है. भारत और ऑस्ट्रेलिया बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पहली बार ट्वंटी-20 मैच खेलेंगे।

दोनों टीमों को इस सीरीज के बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है और दोनों ही टीमें ऊंचे मनोबल के साथ वनडे सीरीज में जाना चाहेंगी। भारत जहां बराबरी करना चाहेगा वहीं ऑस्ट्रेलिया की नजरें सीरीज को 2-0 से जीतने पर लगी होंगी। दोनों टीमों के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेली गई पिछली टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी।

Comments are closed.