Take a fresh look at your lifestyle.

IPL में रैना क्या सच में बदल पाएंगे अपने विश्व कप खेलने की उम्मीद

सुरेश रैना क्या IPL से लिखेंगे अपने विश्व कप की तकदीर

भारतीय टीम विश्व कप के लिए तैयारी कर रही है. सेलेक्टरों ने भी विश्व कप के लिए भारतीय टीम लगभग चुन ली है. 15 सदस्यीय टीम में किसी तरह के फेरबदल की संभावना नहीं है. पर एक मौका है IPL जिसमें कुछ खिलाड़ियों की किस्मत अगर चमकी तो शायद उनहें विश्व कप का मौका मिल सकता है. और इन कुछ खिलाड़ियों में से एक नाम सुरेश रैना का भी है.

suresh-raina

विश्व कप की टीम इंडिया में बदलाव है मुश्किल

टीम इंडिया के प्रदर्शन और फिटनेस को देखते हुए लगता है कि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी धाकड़ आलराउंडर सुरेश रैना को विश्व कप की टीम में मौका मिलना थोड़ा मुश्किल है. उन्होंने कहा कि सुरेश रैना के अलावा किसी युवा को भी इस तरह का मौका मिलना मुश्किल है. विश्व कप के लिए भारतीय टीम पैक हो गई है और अब इसमें थोड़ी बहुत ही गुंजाइश है.

रैना के सर्वश्रेष्ठ IPL प्रदर्शन से भी नहीं बनेगी बात

सुरेश रैना अगर इस IPL में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर भी ले तो भी उन्हें भी विश्व कप की टीम में जगह मिलना मुश्किल है.  ये बात भी सच लग रही है कि अब शायद ही भारतीय टीम में बदलाव हो. सुरेश रैना या कोई अन्य युवा खिलाड़ी 15 सदस्यीय दल में तब तक कोई बदलाव होगा जब तक कोई खिलाड़ी चोटिल हो या कोई अन्य इमरजेंसी न लगे.

Rajkot: Dinesh Karthik and Suresh Raina of Gujarat Lions during an IPL 2017 match between Gujarat Lions and Kolkata Knight Riders at Saurashtra Cricket Association Stadium in Rajkot on April 7, 2017. (Photo: IANS)

BCCI नहीं दे रही बदलाव के संकेत

वहीं BCCI ये देख रहा है कि टीम में किस खिलाड़ी को आराम दिया जा सकता है. बोर्ड इस बात की समीक्षा कर रहा है कि कौन सा खिलाड़ी विश्व कप के लिये महत्वपूर्ण है. उसे हर तरह से IPL से बचा कर रखा जाए. तो वहीं पूर्व क्रिकेटर मोहिन्दर अमरनाथ पहले ही बोर्ड को सलाह दे चुके हैं कि आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर विश्व कप में किसी न शामिल किया जाए.

Comments are closed.