Take a fresh look at your lifestyle.

महिलाओं के प्रेग्नेंट होने के लिए यह है सही उम्र, बच्चा होगा इंटेलिजेंट

आजकल करियर की भागदौड़ में WOMEN पहले की तुलना में अब  देर से प्रग्नेंट हो रही हैं. यहां तक की बहुत- सी महिलाएं अपने फिगर को MAINTAIN करने के चक्कर में भी जल्दी प्रेग्नेंट नहीं होती हैं. अब तो महिलाएं अपने एग्स यानी अंडों को फ्रीज करके बाद में अपनी इच्छा के मुताबिक मां बन सकती हैं. इस वजह से उन्हें कई बार बहुत-सी परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है.

मगर अब देर से मां बनने वाली महिलाओं के लिए एक अच्छी खबर है . दरअसल एक शोध में सामने आया है कि जो महिलाएं 30 की उम्र में बच्चा पैदा करती हैं, उनका बच्चा तेज-तर्रार और होशियार होता है.

BABY
NBT

एक रिसर्च के मुताबिक जो महिलाएं 30 या इसके बाद बच्चै पैदा करती हैं उनमें यूट्रस कैंसर का खतरा कम होता है. साथ ही इस उम्र में बच्चा तेज और होशियार भी पैदा होता है. रिसर्च के दौरान इसके पीछे की मुख्य वजह पता चली है कि इस उम्र तक महिलाएं एक तो पूरी तरह से सेटल हो जाती हैं. दूसरा वो मानसिक तौर पर बच्चा पैदा करने के लिए तैयार भी हो जाती हैं.

प्रेग्नेंट
JANSATTA

डॉक्टर्स के मुताबिक भी बच्चा पैदा करते वक्त मां का मानसिक और शारीरिक दोनों तरह से स्वथ्य रहना बेहद जरूरी है. अगर मां स्वस्थ नहीं रहेगी तो इसका नकारात्मक असर बच्चे के स्वास्थ्य पर पड़ेगा.

जानिये पाकिस्तानी महिलाओं की खूबसूरती का राज, जिसे अपनाकर पा सकते हैं बेदाग खूबसूरती

Comments are closed.