Take a fresh look at your lifestyle.

दुनियाभर के प्रसिद्ध लोगों और जगहों से जुड़ी कुछ अनोखी बातें जानिये

हमारी पूरी दुनिया में रोज इतनी सारी बातें होती हैं कि हमें अधिकतर बातें पता ही नहीं चलती हैं. हमारे चारों तरह के लोगों और जगहों के बारें में हमें कुछ पता ही नहीं होता है. दुनियाभर के प्रसिद्ध लोगों और जगहों से जुड़े कुछ अनोखी बातें जानिये

दुनियाभर के
Source-GK club

1. दुनिया के प्रसिद्ध चित्रकार लियोनार्डो द विंसी (Leonardo DaVinci) बाजार में पिंजड़े में रखे हुए पशु पक्षियों को मुक्त करने के लिए उन्हें खरीद लिया करते थे.

2. Whoopi Goldberg एकमात्र ऐसी व्यक्ति हैं जिन्होंने Emmy पुरस्कार, Grammy पुरस्कार, Oscar पुरस्कार के साथ-साथ Tony और Kid’s Choice पुरस्कार जीते हैं.

3. प्रसिद्ध रैप कलाकार (Rap Artist) Nelly पिछले 10 सालों से हर साल 2 गरीब बच्चों को स्कूल में पढ़ने के लिए भेजते हैं और उनकी पढ़ाई का पूरा खर्च भी उठाते हैं.

4. दक्षिण अफ्रीका में एक Baobab के पेड़ के अंदर एक बार(Bar) बनाया गया है.

5. प्रसिद्ध हैरी पॉटर (Harry Potter) की लेखिका जे. के रॉलिंग(J. K. Rowling) ने अपनी संपत्ति काका बहुत बड़ा हिस्सा दान में दे दिया जिसके कारण उनका बिलेनियर होने का दर्जा उनसे छिन गया.

6. नीदरलैंड ने अपने देश के 19 जेलखानों को बंद कर दिया था क्योंकि उन्हें जेल में बंद करने के लिए अपराधी नहीं मिल रहे थे.

7. कंप्यूटर पर इस्तेमाल होने वाला कॉपी और पेस्ट (Copy and Paste) को Larry Tesler ने खोजा था.

8. इंग्लैण्ड के प्रसिद्ध एक्टर, कॉमेडियन और टीवी होस्ट रसेल ब्रांड (Russell Brand) अक्सर गरीब, बेघर और भूखे लोगों की मदद करते हुए देखे गये हैं. वो अपने घर के बाहर गरीबों को खाना खिलाते हैं और जैसे भी उनकी मदद हो पाती है करते हैं.

9. दक्षिणी संयुक्त राज्य अमेरिका के Tennessee में रहने वाले एक व्यक्ति ने दुनिया का सबसे बड़ा ट्री हाउस (Tree House) बनाकर अपना सपना पूरा किया.

10. असली डायमण्ड (diamond) को एक्स-रे (X-ray) से देखा नहीं जा सकता है.

11. ऑस्ट्रेलिया में 10685 बीच हैं जिन्हें हर दिन एक बीच देखने पर सभी को देखने में लगभग 29 साल लग जाएंगे.

12. तुर्कमेनिस्तान में साल 1991 से पानी, बिजली और गैस फ्री में उपलब्ध कराया जाता है.

Comments are closed.