Take a fresh look at your lifestyle.

Xiaomi Mi 9: आ रहा 48 MP Rear और 24 MP Selfie वाला Phone, इस दिन होगा लॉन्च

Xiaomi confirmed that it will introduce its flagship Mi 9 smartphone.

जनवरी में Xiaomi ने 48 MP कैमरा वाले Redmi Note 7 को लॉन्च किया था. चीन में Note 7को इतना पसंद किया गया था कि मिनटों में इस स्मार्टफोन के लाखों हैंडसेट बिक गए. Note 7 की लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 9 को लॉन्च करने की तैयारी में लगी हुई है.

इस स्मार्टफोन में Note 7 की तरह 48 MP रियर कैमरा मौजूद है. 20 फरवरी को Xiaomi Mobile World Congress event में Mi 9 को लॉन्च करेगी. कंपनी सबसे पहले इस स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च करेगी उसके बाद 24 फरवरी को ग्लोबली लॉन्च होगा. कंपनी के CEO Lei Jun ने Mi 9 की पहली ऑफिशियल तस्वीर को शेयर किया है.

Xiaomi Mi 9, Image Source- fonearena.com

Xiaomi Mi 9  में मौजूद दमदार कैमरा

Mi 9 की शेयर की गई तस्वीर दिखाती है कि MI 9 ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा. ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आने वाला ये Xiaomi का पहला स्मार्टफोन होगा. फोन में 48 MP Sony IMX 586 का प्राइमरी रियर कैमरा मौजूद होगा. इसके साथ ही 12 Mp के Deph Sensorऔर Ultra wide angle lens भी होंगे. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 24 MP का कैमरा होगा. कैमरा के नीचे LED फ्लैश मौजूद होगी.

Xiaomi Mi 9, Image Source- Gizchina.it

Xiaomi Mi 9  में होगा Unique Colour Gradient

Mi 9 के शेयर की गई तस्वीरों में फोन का बैक पैनल को दिखाया गया है. Xiaomi के CEO Lei Jun ने ग्रेडिएंट इफेक्ट के साथ फोन को पोस्ट किया है. जो अलग- अलग एंगल से लाइट पड़ने के साथ ही Rainbow कलर में दिखाई देता है. Huawei Mate 20 में इस इफेक्ट को पहले देखा जा चुका है. कंपनी के मुताबिक Mi 9 में मौजूद यूनिक कलर को बनाने के लिए nano scale laser holography तकनीक और डबल लेयर कोटिंग का इस्तेमाल किया गया है.

Xiaomi Mi 9, Image Source- gizchina.it

Xiaomi Mi 9 में होगा पॉवरफुल प्रोसेसर

Jun के मुताबिक Mi 9 Snapdragon 855 पर काम करेगा. कंपनी द्वारा Mi9 में मौजूद इस प्रोसेसर पर काम करने वाला पहला स्मार्टफोन होगा. हालांकि पिछले साल लॉन्च हुए Lenovo Z5 Pro GT में Snapdragon 855 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया था. उम्मीद है कि इस साल लॉन्च होने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Samsung Galaxy S10 और LG G8 Thin Q और Sony Xperia XZ4 में Snapdragon 855 चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है.

Xiaomi Mi 9 में 6.4 इंच की Watedrop Notch डिस्पले होगी. 27 W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3500 mah बैटरी दी जाएगी. Xiaomi Mi 9 की शुरुआती कीमत 2999 यूआन( लगभग 31,335 रुपये ) होगी.

जानें, कैसा होगा Vivo के सबब्रांड IQOO का Foldable Phone, तस्वीरें हुई स्पॉट

Comments are closed.