Take a fresh look at your lifestyle.

Xiaomi ने शुरू किया प्रीमियम Smartphone Xiaomi Mi 5X की प्री-बुकिंग

Smartphone बाज़ार में चाइना की कंपनियों ने पूरा हक जमा रखा है. जबतक पूरी दुनिया की बड़ी कंपनिया नया फ़ोन बनाने का सोचती हैं तबतक चाइना की कोई न कोई कंपनी फ़ोन लांच भी कर देती है. ऐसे में ही चाइना कि एक मशहूर Smartphone निर्माता कंपनी Xiaomi ने दुनिया भर में बहुत धमाल मचा रखा है. Xiaomi ने अपने नये प्रीमियम Smartrphone को प्री-बुकिंग के लिए शुरू कर दिया है जिसका नाम है Xiaomi Mi 5X.

Xiaomi

Xiaomi Mi 5X एक महंगा Smartphone होगा. फिलहाल Xiaomi ने अपने इस Smartphone को अभी लांच नहीं किया है लेकिन इसकी प्री-बुकिंग शुरू हो गयी है. शाओमी ने हाल ही में Xiaomi Mi 5X के आॅफिशियल लॉन्च की जानकारी देते हुए बताया गया कि यह स्मार्टफोन 26 जुलाई को लॉन्च होगा.

लांच से पहले ही Xiaomi Mi 5X को करीब 2 लाख से ज्यादा लोग प्री-बुक कर चुके हैं. फिलहाल इस फ़ोन की प्री-बुकिंग सिर्फ चाइना में ही हो रही है. बाकी देशों में लांच के लिए कंपनी ने अभी कुछ नहीं कहा है.

Xiaomi
image: NDTV

इसके साथ ही शाओमी के शुरूआती रजिस्ट्रेशन करने वाले यूजर्स के लिए लकी ड्रॉ भी रखा है जिसमें यूजर्स नया स्मार्टफोन Mi 5X और Mi स्मार्टवॉच फ्री में जीत सकते हैं. चलिए अब आपको बताते हैं इस फ़ोन के कुछ फीचर के बारे में और इसकी कीमत के बारे में लेकिन उससे पहले मैं आपको बता दूं यह फ़ोन देखने में बिलकुल iPhone 7 और Oneplus की तरह लग रहा है.

Specifications-

Xiaomi के इस Smartphone में स्नेपड्रैगन 625 चिपसेट मिल सकता है. इसके साथ ही 5.5 इंच की फुल HD डिस्प्ले भी मिलेगी. इस फ़ोन के आपको 2 वैरिएंट मिलेंगे. एक जिसमे आपको 4 GB रैम और 64 GB की इंटरनल मैमोरी मिलेगी दूसरा जिसमे आपको 6 GB की रैम और 128 GB की इंटरनल मैमोरी मिलेगी.

Xiaomi
image: png

Mi 5X स्मार्टफोन में एक 12-मेगापिक्सल का डुअल-कैमरा सेटअप होगा. इसमें आपको सोनी का IMX386 सेंसर और सैमसंग का S5k3m3 सेंसर मिलने वाला है. इसके अलावा 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है.

यह फोन एंड्राइड 7.1.1 नौघट पर काम करेगा  और इसकी कीमत 1,999 युआन यानि लगभग 19,000 रुपए हो सकती है. इस फ़ोन में आपको 3 कलर वैरिएंट मिलेंगे Black, Gold, Rose Gold.

इस तरह से करें Viral Fake News की पहचान, न खाएं कभी धोखा

Comments are closed.