Take a fresh look at your lifestyle.

इस Trick की मदद से चुपके से देख सकते हैं किसी का भी Whatsapp Status

Whatsapp का इस्तेमाल दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है. दुनियाभर में फोटो, वीडियो डॉक्यूमेंट्स भेजने के लिए लोग Whatsapp का इस्तेमाल कर रहे हैं. कंपनी भी यूजर्स को सहूलियत देने के लिए Whatsapp पर नए- नए फीचर्स को ऐड कर रही है. इस ऐप के पॉपुलर फीचर्स में से Whatsapp  Status भी एक है.

अधिकतर लोग फोटो या वीडियो को स्टेटस पर लगाकर कॉन्टेक्ट लिस्ट में मौजूद लोगों के साथ संपर्क में रहते हैं. जैस ही इन फोटो या वीडियो को क्लिक करते हैं तो Whatsapp status पर आपका नाम और स्टेटस देखने का समय शो करता है. अगर आप Whatsapp status check list से अपना नाम छुपाना चाहते हैं तो अपनाइए ये ट्रिक.

Whatsapp Status, Image Source-PC Tech Magazine

अगर आप दूसरे Whatsapp यूजर्स को नहीं बताना चाहते हैं कि आपने उनके whatsapp Status को देखा है साथ ही Whatsapp Status check list से अपना नाम छुपाना चाहते हैं तो आपके पास दो ऑप्शन है.

Whatsapp Status,Image Source-www.wikihow.tech

1– Whatsapp Setting पर Read Receipt ऑप्शन को बंद करना है. सबसे पहले आप Whatsapp setting पर जाएं इसके बाद Account>Privacy>Read Receipts पर जाकर इसे turn off कर दें. ऐसा करने से आप अपनी कॉन्टेक्ट लिस्ट में मौजूद किसी का भी छुपकर  Whatsapp status देख सकेंगे.

ध्यान देने वाली बात यह है कि Read Receipts को डिसेबल करने के बाद आपके Whatsapp status को किसने देखा है ये नहीं जान पाएंगे. ये ऑप्शन Whatsapp Chat  में Read Reciept के ऑप्शन की तरह काम करता है.

SmartHomeBeginner
ES File Explorer, Image Source-SmartHomeBeginner

2-Whatsapp status list से नाम छुपाने के दूसरे तरीके के लिेए सबसे पहले आपके Android Phone में File Manager App होना चाहिए.

-Google play Store से ES File Explore को Install करें. ये आपको hidden files देखने का ऑप्शन देगा.

-ES File Explore को लॉन्च करें. इसके बाद Show Hidden files ऑप्शन को ऑन करे.

-Phone Storage में मौजूद hidden files में व्हाट्सएप फोल्डर पर जाएं.

-Whatsapp Folder पर जाकर टैप करें और Media को सेलेक्ट करें.

-Statuses नाम का एक फ़ोल्डर होगा जिसमें आपके द्वारा पहले देखे गए सभी स्टेटस अपडेट होंगे.

-इसके बाद आप किसी भी स्टेटस को अपडेट कर सकते हैं. उन्हें डाउनलोड कर सकते हैं और उन्हें सेव कर सकते हैं.

Huawei Foldable Smartphone: 5G सपोर्ट के साथ इस दिन हो सकता है लॉन्च

Comments are closed.